Top News 29th June: जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी, आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर सुनवाई, वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 29, 2019 06:45 AM2019-06-29T06:45:35+5:302019-06-29T06:45:35+5:30

जी-20 सम्मेलन में वैश्विक नेताओं से मिल रहे हैं पीएम मोदी. आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर सुनवाई. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 29th June updates national international sports and business | Top News 29th June: जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी, आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर सुनवाई, वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

Top News 29th June: जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी, आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर सुनवाई, वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

Highlightsदिल्ली भाजपा की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक शुरूमहाराष्ट्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगे राहुल

जी-20 सम्मेलन में वैश्विक नेताओं से मिल रहे हैं पीएम मोदी

जापान के ओसाका में चल रही दो दिवसीय जी-20 बैठक का आज आखिरी दिन है। पीएम मोदी इस बैठक में हिस्सा ले रहे है। मोदी आज जी-20 के तीसरे सत्र में हस्तक्षेप करेंगे। इसके अलावा कई देशों के प्रमुखों के साथ द्विपक्षीय बैठके करेंगे।

आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर सुनवाई

भोपाल की विशेष अदालत ने इन्दौर नगर निगम के एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से कथित तौर पर पीटने और विरोध प्रदर्शन सहित कुल दो मामलों में गिरफ्तार भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत अर्जी पर सुनवाई शनिवार को निर्धारित की है। साथ ही अदालत ने इन्दौर पुलिस को दोनों मामले की केस डायरी पेश करने के निर्देश दिये हैं। शासकीय अधिवक्ता पीएन सिंह राजपूत ने बताया कि भोपाल की विशेष अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुरेश सिंह ने शुक्रवार को यह आदेश दिए। गौरतलब है कि इन्दौर के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी थी तथा उन्हें सलाह दी थी कि इस हेतु वह प्रदेश के सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिये निर्धारित की गई भोपाल की विशेष अदालत में अपील करें। आकाश के वकीलों ने शुक्रवार को उनकी जमानत के लिये भोपाल की विशेष अदालत का रुख किया।

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला लेने और सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

महाराष्ट्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगे राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के नेताओं से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। बैठक दोपहर 3:30 बजे राहुल गांधी के घर पर होगी।इससे पहले लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अडिग राहुल गांधी ने गुरुवार को पार्टी की हरियाणा इकाई नेताओं के साथ बैठक की है। दरअसल, इन राज्यों में अगले कुछ महीनों के भीतर विधानसभा चुनाव होने हैं।

दिल्ली भाजपा की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक शुरू

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दिल्ली बीजेपी की वर्किंग कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। भाजपा की दिल्ली इकाई की कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार को शुरू हुई। बैठक में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी। दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने बैठक में आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) अपने राजनीतिक फायदे के लिए लोगों के पैसों का ‘‘दुरूपयोग’’ कर रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव में आप सरकार को सत्ता से हटाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में सत्ता में वापस आने के लिए कमर कस चुकी है।

Web Title: top 5 news to watch 29th June updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया