Top News 28th June: जी-20 सम्मेलन में ट्रंप-मोदी मुलाकात, आप विधायक की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 28, 2019 07:02 AM2019-06-28T07:02:18+5:302019-06-28T07:02:18+5:30

जी-20 सम्मेलन में वैश्विक नेताओं से मिल रहे हैं पीएम मोदी.आप के बागी विधायक देवेंद्र सहरावत की याचिका पर सुनवाई. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 28th June updates national international sports and business | Top News 28th June: जी-20 सम्मेलन में ट्रंप-मोदी मुलाकात, आप विधायक की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Top News 28th June: जी-20 सम्मेलन में ट्रंप-मोदी मुलाकात, आप विधायक की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Highlightsवर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंकातमिलनाडु विधानसभा का सत्र आज से

जी-20 सम्मेलन में वैश्विक नेताओं से मिल रहे हैं पीएम मोदी

जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिये पीएम मोदी गुरुवार को जापान के ओसाका पहुंचे। इस सम्मेलन के दौरान वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की। 

आप के बागी विधायक देवेंद्र सहरावत की याचिका पर सुनवाई

उच्चतम न्यायालय आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायक देवेंद्र सहरावत की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने के लिये राजी हो गया है। इस याचिका में लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा में कथित तौर पर शामिल होने को लेकर दिल्ली विधानसभा सचिवालय की तरफ से उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस को चुनौती दी गई है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति बी आर गवई की अवकाश पीठ ने सहरावत की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सोली सोराबजी से बृहस्पतिवार को कहा कि मामले पर सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी। पीठ ने सोराबजी को याचिका की एक प्रति दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी (आप) समेत सभी पक्षकारों को भेजने को कहा।

वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 35वां मुकाबला श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच शुक्रवार को चेस्टर-ले स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। वहीं सेमीफाइनल के दौर से बाहर हो चुकी साउथ अफ्रीकी टीम दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी।

तमिलनाडु विधानसभा का सत्र आज से

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राज्य विधानसभा का आगामी सत्र 28 जून से आहूत किया है। इस संबंध में गुरुवार को अधिसूचना जारी की गई। राज्य में 22 सीटों पर हुये उपचुनावों के बाद विधानसभा का यह पहला सत्र होगा। इन चुनावों में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और विपक्षी द्रमुक दोनों की सीटों इजाफा हुआ है। विधानसभा का सत्र ऐसे समय में आहूत किया गया है जबकि राज्य पेयजल संकट से जूझ रहा है। इससे विपक्षी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) को सरकार को घेरने का एक अवसर मिल गया है।

ओडिशा विधानसभा में आज पेश होगा बजट

 राज्य के नये वित्त मंत्री निरंजन पुजारी 28 जून को राज्य का बजट पेश करेंगे। साल 2019-20 के लिये विनियोग विधेयक 31 जुलाई को विधानसभा में पेश किया जायेगा। विज्ञप्ति में कहा गया कि सदन में सत्र की शुरुआत राज्यपाल गणेश लाल के संबोधन से होगी। विधानसभा के उपाध्यक्ष के पद का चुनाव 27 जून को होगा। विधानसभा का पहला सत्र 25 जून से दो जुलाई तक चलेगा और दूसरा चरण 12 जुलाई से आठ अगस्त तक चलेगा। भाजपा 16वीं विधानसभा में पहली बार सदन में मुख्य विपक्षी पार्टी की भूमिका निभायेगी। भाषा सुरभि दिलीप दिलीप

Web Title: top 5 news to watch 28th June updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया