top 5 news to watch 28th june 2020 updates national international sports and business | 28th June Top News: PM मोदी 'मन की बात' में देशवासियों को करेंगे संबोधित, गुवाहाटी में फिर से लागू होगा 14 दिन का लॉकडाउन
अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 25 लाख पहुंची है।

HighlightsPM नरेंद्र मोदी रविवार रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से जुड़ेगेगुजरात के आणंद जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर है।

PM मोदी 'मन की बात' कार्यक्रम में देशवासियों को करेंगे संबोधित 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 28 जून को सुबह 11 बजे रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से जुड़ेगे। ये जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देशवासियों से बात कर रहे हैं। रविवार को मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का 66वां एपिसोड होगा।

गुजरात: आणंद जिले में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

गुजरात के आणंद जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर है। एएनआई के मुताबिक आणंद दिले के एक केमिकल फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। खबर लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है।

अमेरिका: 25 लाख पहुंची कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 

अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 25 लाख पहुंची है। इस संख्या ने कुछ राज्यों के गवर्नरों की योजनाओं पर विराम लगा दिया है या कम से कम राज्यों को खोले जाने पर रोक लगा दी है। हालांकि संख्या बढ़ने के पीछे बड़े स्तर पर जांच होना भी है लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि वायरस दोबारा लौट रहा है। देश में इस संक्रमण से मरने वालों और अस्पतालों में भर्ती होने वाले की संख्या भी बढ़ रही है। खास तौर पर देश के दक्षिण और पश्चिम हिस्से ऐसी स्थितियां बन रही हैं। एरिजोना, टेक्सास और फ्लोरीडा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शामिल हैं। 

आज से गुवाहाटी में 14 दिनों के लिए फिर से लागू होगा लॉकडाउन 

असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए 28 जून आधी रात से कामरूप (महानगर) जिले में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गुवाहाटी में 15 जून से अब तक कोरोना वायरस के 762 मामले सामने आ चुके हैं और उनमें से 677 ने हाल ही में कोई यात्रा नहीं की थी। उन्होंने कहा कि कई लोग राज्य में बाहर से लौटे संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमण के शिकार हुए होंगे। 

कोविड-19 के 85 प्रतिशत मामले, 87 प्रतिशत मौत 8 राज्यों में : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश भर में कोविड-19 के 85.5 प्रतिशत इलाजरत मरीज और देश में इस महामारी से हुई कुल मौत में 87 प्रतिशत महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु समेत आठ राज्यों से हैं। मंत्रालय ने कहा कि उसने शनिवार को कोविड-19 पर मंत्रियों के समूह को देश में महामारी की स्थिति और उससे निपटने के लिये स्वास्थ्य क्षेत्र के आधारभूत ढांचे को तैयार करने के लिये किये जा रहे प्रयासों पर जानकारी दी। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मंत्रिसमूह के बैठक की अध्यक्षता की। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “यह उल्लेख किया गया कि फिलहाल आठ राज्यों- महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, तेलंगाना, गुजरात, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल- से कुल इलाजरत मरीजों में 85.5 प्रतिशत है, जबकि देश में महामारी से होने वाली 87 प्रतिशत मौतें भी इन्हीं राज्यों में दर्ज की गई हैं।” 
 

Web Title: top 5 news to watch 28th june 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे