top 5 news to watch 26th June updates national international sports and business | Top News 26th June: जयशंकर-पोम्पियो के बीच वार्ता आज, करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड के भिड़ेगा पाकिस्तान
Top News 26th June: जयशंकर-पोम्पियो के बीच वार्ता आज, करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड के भिड़ेगा पाकिस्तान

Highlightsएनआरसी मसौदा की एक अतिरिक्त सूची प्रकाशित होगीसीएम खट्टर बोले- राम रहीम को पैरोल मांगने का हक

जयशंकर-पोम्पियो के बीच वार्ता आज

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के साथ विदेश मंत्री जयशंकर की बुधवार को नई दिल्ली में होने वाली बैठक में आतंकवाद, भारतीय आईटी पेशेवरों को अमेरिका में काम करने के लिए अल्कालिक वीजा (एच1 बी वीजा) में दिक्कत और ईरान से कच्चा तेल खरीदने पर पाबंदी जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. भारत में नयी सरकार के गठन के बाद दोनों देशों के बीच यह पहला उच्चस्तरीय संवाद होगा. जयशंकर पहली बार मंत्रिमंडल में आए हैं. मंत्री बनने के बाद उनकी अमेरिकी विदेश मंत्री से पहली मुलाकात होगी. पोम्पियो की इस यात्रा के ठीक बाद जापान के ओसाका में 28-29 जून को जी -20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से अलग से मुलाकात होगी.

वर्ल्ड कप में पाक बनाम न्यूजीलैंड

दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना वजूद बनाए रखने वाली पाकिस्तानी टीम को विश्व कप में 'करो या मरो' के मुकाबले में बुधवार को शानदार फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड से खेलना है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी बुधवार से दो दिन जम्मू एवं कश्मीर में रहेंगे। इस दौरान वह सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संग सह-अध्यक्षता करेंगे। अपने दौरे के दौरान अमित शाह राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।

एनआरसी मसौदा की एक अतिरिक्त सूची प्रकाशित होगी

मसौदा एनआरसी की एक अतिरिक्त सूची प्रकाशित की जाएगी जिसमें 30 जुलाई 2018 को प्रकाशित मसौदे में शामिल वे नाम होंगे जो बाद में इसमें शामिल किए जाने के लिए अयोग्य पाए गए थे। शुक्रवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, सूची में उन लोगों को भी शामिल किया जाएगा जो दावे और आपत्तियों के निपटान के लिए आयोजित सुनवाई के दौरान अयोग्य पाए गए थे। जिन लोगों को बाहर रखा जाएगा उन्हें व्यक्तिगत रूप से उनके आवासीय पते पर दिए जाने वाले पत्र (एलओआई) के माध्यम से सूचित किया जाएगा और ऐसे व्यक्तियों को 11 जुलाई को नामित एनआरसी सेवा केंद्रों (एनएसके) पर अपने दावे दर्ज करने का अवसर मिलेगा।

सीएम खट्टर बोले- राम रहीम को पैरोल मांगने का हक

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर प्रशासन को निर्णय लेना बाकी है।  इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को कहा कि उसे पैरोल मांगने का अधिकार है। साथ ही कहा कि कोई भी पैरोल मांग सकता है। 


Web Title: top 5 news to watch 26th June updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे