Top 5 News: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, कोरोना मामलों में मुंबई से आगे अब दिल्ली

By विनीत कुमार | Published: June 25, 2020 07:13 AM2020-06-25T07:13:45+5:302020-06-25T07:23:01+5:30

Top 5 News: सीबीएसई की बोर्ड की बची हुई परीक्षा कराने को लेकर अंतिम फैसला आज आ सकता है। कोरोना संकट के कारण परीक्षाओं को बीच में रोकना पड़ा था। साथ ही आज से एम्स की ओपीडी भी लोगों के लिए खुलेगी।

top 5 news to watch 25th june 2020 updates national international sports and business | Top 5 News: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, कोरोना मामलों में मुंबई से आगे अब दिल्ली

25 जून: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsएम्स में आज से ओपीडी सेवाएं बहाल होगी, अभी हर विभाग में एक दिन में केवल 15 मरीजों को ही देखा जाएगासीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं पर आज फैसला संभव, सुप्रीम कोर्ट में है सुनवाई

कोरोना मामलों में दिल्ली सबसे आगे

दिल्ली देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला शहर बन गया है। दिल्ली में बुधवार को और 3,788 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राजाधानी में कोविड-19 के मामले 70,000 के पार चले गए जबकि शहर में अभी तक इस संक्रमण से 2,365 लोग की मौत हुई है। इसी के साथ दिल्ली इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुम्बई से आगे निकल गई। दिल्ली में कोरोना के 70,390 मामले हैं। यह संख्या मुंबई से 862 ज्यादा है। मुंबई में हालांकि मृतकों की संख्या अभी भी ज्यादा है। यहां 3964 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

सीबीएसई की परीक्षा पर आज फैसला

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। केंद्र सरकार सहित बोर्ड शेष परीक्षाएं कराने को लेकर अपना फैसला बताएगा। इससे पहले बोर्ड ने मंगलवार को शीर्ष अदालत को यह जानकारी दी थी कि फैसला बुधवार शाम तक ले लिया जाएगा। हालांकि बुधवार को इस संबंध में बोर्ड या सरकार की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई थी।

एम्स में आज से ओपीडी सेवाएं बहाल

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी ओपीडी सेवाओं को बंद करने के तीन महीने बाद अपने पुराने रोगियों के लिए आज यानी 25 जून से सेवा का संचालन बहाल करने का फैसला किया है। शुरुआत में हर विभाग में एक दिन में केवल 15 मरीजों को ही देखा जाएगा। ओपीडी सेवाएं फिलहाल पुराने रोगियों के लिए उपलब्ध होंगी, लेकिन उन विभागों में सीमित संख्या में नए रोगियों के लिए भी आवश्यक अपॉइन्ट्मेन्ट दी जाएंगी, जो प्रत्यक्ष ओपीडी परामर्श शुरू करना चाहते हैं।

पाकिस्तान एफएटीएफ की ‘ग्रे सूची’ में बना रहेगा

आतंकवाद को धन उपलब्ध होने पर नजर रखने वाली वैश्विक संस्था एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ‘ग्रे सूची’’ में रखने का निर्णय लिया है। एफएटीएफ के मुताबिक पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद को धन उपलब्ध होने पर अंकुश लगाने में विफल रहा है। एफएटीएफ ने अपनी तीसरी डिजिटल बैठक में यह फैसला किया। 

पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में जारी लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल में जारी मौजूदा लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था। पश्चिम बंगाल में अभी तक कुल 15,173 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, और संक्रमण से 591 लोग की मौत हुई है। निषिद्ध क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा लेकिन अन्य जगहों पर छूट जारी रहेगी। शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। सरकारी दफ्तर अलग-अलग पालियों और अन्य तरीकों सहित 70 प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे। वहीं, मेट्रो और लोकल ट्रेनें बंद रहेंगी।

Web Title: top 5 news to watch 25th june 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे