top 5 news to watch 20th september updates national international sports and business | Top News: आज जीएसटी काउंसिल की बैठक, महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी
जीएसटी काउंसिल की आज गोवा में बैठक

Highlightsजीएसटी काउंसिल की बैठक गोवा में, बाजार में नरमी के बीच अहम बैठकगुलाम नबी आजाद का कश्मीर दौरा, कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

जीएसटी काउंसिल की आज बैठक 

अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच आज जीएसटी परिषद की बैठक होनी है। परिषद कार से लेकर बिस्कुट जैसे उत्पादों के बाजार में नरमी को देखते हुए इन पर माल एवं सेवा कर ( जीएसटी) का भार कम किए जाने की मांगों पर विचार करेगी। परिषद को साथ में राजस्व की स्थिति को भी ध्यान में रखना होगा क्योंकि जीएसटी दरों में कटौती का सीधा असर राज्यों की आय पर होगा। यह बैठक गोवा में होनी है। इसमें राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्र के प्रतिनिधि शामिल होंगे। बता दें कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर गिरकर छह साल के निचले स्तर पांच प्रतिशत पर आ गई है।

महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट आज

कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रेसिडेंट बालासाहेब थोराट के अनुसार पार्टी 50 उम्मीदवारों की घोषणा आज कर सकती है। पार्टी ने बुधवार को नई दिल्ली में एक बैठक के बाद इस लिस्ट को अंतिम रूप दिया था। बता दें कि इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने जानकारी दी थी कि एनसीपी और कांग्रेस 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं 38 सीटे साथियों के लिए छोड़ी गई हैं।

आज से जम्मू-कश्मीर का दौरा शुरू करेंगे गुलाम नबी आजाद

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद अपने पहले दौरे पर शुक्रवार को श्रीनगर जाएंगे। इससे पहले जम्मू कश्मीर जाने की उनकी तीन कोशिशें नाकाम हो गई थी और उन्हें हवाईअड्डे से वापस भेज दिय गया था। आजाद दोपहर में श्रीनगर हवाईअड्डा पहुंचेंगे और चार दिवसीय यात्रा के दौरान श्रीनगर, अनंतनाग और बारामुला में ‘दिहाड़ी मजदूरों’ से मुलाकात करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता को राज्य का दौरा करने की अनुमति दी जिसके बाद उनका यह दौरा हो रहा है। 

चंडीगढ़ में आज उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चंडीगढ़ में उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 29वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस परिषद में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के अलावा केंद्रशासित प्रदेश बनने जा रहे जम्मू कश्मीर और लद्दाख तथा दिल्ली शामिल हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री परिषद के उपाध्यक्ष और बैठक के मेजबान हैं। इस बैठक में सदस्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रत्येक राज्य से दो-दो मंत्री, केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासक, राज्यों के मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारी इसमें भाग लेंगे।

प्रो-कबड्डी लीग: आज पटना और तेलुगू टाइटंस के बीच मुकाबला

प्रो कबड्डी लीग में आज दो अहम मुकाबले खेले जाने हैं। पहले मैच में पटना पाइरेट्स की टीम तेलुगू टाइटंस से भिड़ेगी। पटना ने इस सीजन में 16 मैचों में 6 में जीत हासिल की है और वह 9वें नंबर पर है। वहीं, तेलुगू 15 मैचों में केवल 4 जीत हासिल की है। पटना को प्लेऑफ में बने रहने के लिए आगे के सभी मैच जीतने हैं। वहीं, दूसरा मैच पुणेरी पल्टन और बेंगलुरू बुल्स के बीच खेला जाएगा। पुणेरी पल्टन की टीम अंक तालिका में 8वें नंबर पर जबकि बेंगलुरु चौथे नंबर पर है।


Web Title: top 5 news to watch 20th september updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे