Top News 17th August: प्रधानमंत्री मोदी का आज से दो दिवसीय भूटान दौरा, इन खबरों पर भी होगी नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 17, 2019 08:21 AM2019-08-17T08:21:39+5:302019-08-17T08:35:22+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से दो दिवसीय भूटान दौरा शुरू हो रहा है। वहीं, नजर अरुण जेटली के स्वास्थ्य पर भी होगी। एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है।

top 5 news to watch 17th august updates national international sports and business | Top News 17th August: प्रधानमंत्री मोदी का आज से दो दिवसीय भूटान दौरा, इन खबरों पर भी होगी नजर

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से भूटान दौरा, दो दिन के भूटान दौरे पर होंगे पीएमकपिल मिश्रा आज बीजेपी में शामिल हो जाएंगे, अरुण जेटली की सेहत पर भी होगी नजर

भूटान दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से दो दिवसीय भूटान दौरा शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और भूटान के चौथे नरेश जिग्मे सिग्ये वांगचुक से भेंट करेंगे। वह अपने भूटानी समकक्ष डॉ. लोटे शेरिंग के साथ भी बैठक करेंगे। साथ ही मोदी इस यात्रा में भूटान की प्रतिष्ठित ‘रॉयल यूनिवर्सिटी’ के छात्रों को भी संबोधित करेंगे। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और मौजूदा वैश्विक माहौल में पीएम मोदी की ये भूटान यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है। चीन के साथ डोकलाम विवाद के बाद पीएम मोदी का यह पहला भूटान दौरा है।

अरुण जेटली की सेहत पर रहेगी नजर

एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। उन्हें एम्स में भर्ती हुए एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। जेटली की सेहत से जुड़े अपडेट्स पर भी आज भी नजर रहेगी। इससे पहले शु्क्रवार देर रात अमित शाह और हर्षवर्धन उनका हाल जानने के लिए एम्‍स पहुंचे थे।

कपिल मिश्रा आज बीजेपी में शामिल होंगे

आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा आज बीजेपी में शामिल होंगे। दिल्ली में होने वाले चुनाव के लिहाज से यह कपिल मिश्रा का ये कदम अहम माना जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने अपने कपिल मिश्रा की सदस्यता को 2 अगस्त को रद्द कर दिया था। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कपिल मिश्रा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दल-बदल कानून के तहत उन्हें अयोग्य ठहराते हुए उनकी सदस्यता रद्द कर दी थी। 

PKL 2019: प्रो-कबड्डी लीग में दो अहम मैच

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के 45वें मैच में तमिल थलाइवाज की टीम बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अपने घरेलू लेग की शुरुआत करेगी। तमिल थलाइवाज और बेंगलुरु बुल्स के बीच यह मैच चेन्नई के जवाहरलाल नेहरु इंडोर स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। वहीं, टूर्नामेंट का 46वां मैच बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली के बीच खेला जाएगा। बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली के बीच यह मैच शाम 8.30 बजे से खेला जाएगा।

Ashes Series: दूसरे टेस्ट का आज चौथा दिन

लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट का आज चौथे दिन का खेल खेला जाएगा। तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण काफी प्रभावित रहा और केवल कुछ ओवरों का ही खेल हो सका। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में तीसरे दिन तक 4 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 258 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

Web Title: top 5 news to watch 17th august updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे