top 5 news to watch 16th august updates national international sports and business | Top News 16th august: जम्मू-कश्मीर पर आज UNSC की बंद कमरे में बैठक, इन खबरों पर भी होगी नजर
जम्मू-कश्मीर पर आज UNSC में बैठक

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू-कश्मीर को लेकर आज बंद कमरे में बैठकसुप्रीम कोर्ट भी करेगा अनुच्छेद 370 पर दायर याचिकाओं पर सुनवाईएशेज सीरीज में आज दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल, PKL में खेले जाएंगे दो मैच

जम्मू-कश्मीर पर आज UNSC में बंद कमरे में बैठक

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने के भारत के कदम पर शुक्रवार को एक बैठक करेगी। राजनयिकों ने बताया कि बैठक शुक्रवार सुबह बंद कमरे में होगी। राजनयिकों के अनुसार सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष पोलैंड ने इस मुद्दे को चर्चा के लिए सुबह 10 बजे (1400 जीएमटी) सूचीबद्ध किया है। ऐसा बहुत कम हुआ है जब सुरक्षा परिषद ने कश्मीर पर चर्चा की हो। इससे पहले इस पर सुरक्षा परिषद की पूर्ण बैठक 1965 में हुई थी।

आर्टिकल-370 पर दायर याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और इस क्षेत्र में मीडिया के काम करने पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले को कानूनी चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति एस ए बोबडे एवं न्यायमूर्ति एस ए नजीर की विशेष पीठ आज अधिवक्ता एम एल शर्मा और कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई करने वाली है। 

अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है। इस मौके पर वाजपेयी के स्मृति स्थल 'सदैव अटल' पर विशेष कार्यक्रम आयोजित है। पीएम नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता यहां उन्हे श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे।  अटल बिहारी वाजपेयी का निधन पिछले साल 16 अगस्त को 93 साल की आयु में हो गया था। 

एशेज सीरीज: दूसरे टेस्ट का आज होगा तीसरा दिन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल आज खेला जाएगा। इंग्लैंड इस मैच में पहली पारी में 258 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। जवाब में दूसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट गंवाकर 30 रन बना लिये थे। बर्मिंघम में खेले गये पहले मैच में जीत के दम पर ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है।

प्रो-कबड्डी लीग: यू मुंबा का मुकाबला पटना से

प्रो-कबड्डी लीग में आज दो मैच खेले जाएंगे। यू मुंबा की टीम जहां पटना पाइरेट्स के खिलाफ खेलेगी वहीं, गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स के सामने हार का क्रम तोड़ने की चुनौती होगी। गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स का मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स से है। यह मैच रात रात 8.30 बजे से अहमदाबाद के एका एरिना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेला जाएगा। पटना और मुंबई के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।


Web Title: top 5 news to watch 16th august updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे