Top News 15th December: पूर्वोत्तर में कैब का विरोध जारी, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, पहले वनडे में भारत-इंडीज आमने सामने

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 15, 2019 07:32 AM2019-12-15T07:32:19+5:302019-12-15T07:54:07+5:30

India vs West Indies 1st ODI Match: वनडे सीरीज आज से शुरू. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 15th december updates national international sports and business | Top News 15th December: पूर्वोत्तर में कैब का विरोध जारी, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, पहले वनडे में भारत-इंडीज आमने सामने

फाइल फोटो

Highlightsझारखंड विधानसभा चुनाव, पीएम मोदी की रैलीराष्ट्रपति भवन में कुलपतियों का सम्मेलन

नागरिकता संशोधन बिल, पूर्वोत्तर में विरोध जारी

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पूर्वोत्तर में विरोध जारी है। डिब्रूगढ़ के डीसी पल्लव गोपाल झा ने बताया कि सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक आज कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

झारखंड विधानसभा चुनाव, पीएम मोदी की रैली

झामुमो के गढ़ दुमका में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली करेंगे। दुमका संथाल परगना इलाके में आता है।

India vs West Indies 1st ODI Match: वनडे सीरीज आज से शुरू

भारत रविवार से चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा जिसमें मेजबान टीम की नजरें कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला जीतने पर टिकी होंगी। पिछले 24 घंटे से यहां बारिश हो रही है जिससे दोनों टीमों की नजरें मौसम पर भी टिकी होंगी। मेजबान टीम को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी।

दूध के दाम बढ़े, मदर डेयरी ने तीन रुपये, अमूल ने दो रुपये महंगा किया दूध

मदर डेयरी और अमूल का दूध आज से महंगा हो गया। मदर डेयरी ने अपने विभिन्न किस्म के दूध में तीन रुपये किलो तक और अमूल ने अपने दूध के दाम दो रुपये किलो बढ़ाने की शनिवार को घोषणा की। मदर डेयरी ने टोकन तथा थैली वाले दूध की कीमतें दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा की है।

Petrol and Diesel Price: आज पेट्रोल की कीमत में आई 5 पैसे की कमी

पेट्रोल की कीमत में आज दिल्ली समेत कई शहरों में 5 पैसै की कमी आई है। दिल्ली में आज 74.84 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम आज 77.81 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में 80.49 रुपये और कोलकाता में 77.50 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल आज बिक रहा है। बता दें कि 14 दिसंबर को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.89 रुपये था।

राष्ट्रपति भवन में कुलपतियों का सम्मेलन

राष्ट्रपति भवन में रविवार को 46 विश्वविद्यालयों एवं उच्च शिक्षण संस्थानों के कुलपतियों और निदेशकों का सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह सम्मेलन नियमित संवाद का हिस्सा है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सम्मेलन के दौरान कई उप समूह छात्रों के बीच अनुसंधान, नवाचार और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने जैसे विभिन्न मु्द्दों पर प्रस्तुतियां देंगे बयान के मुताबिक रसायन तथा उर्वरक, कृषि एवं किसान कल्याण, मानव संसाधन विकास, वाणिज्य तथा उद्योग और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ संबंधित विभागों के सचिव भी सम्मेलन में भाग लेंगे। 

Web Title: top 5 news to watch 15th december updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे