top 5 news to watch 12th July updates national international sports and business | Top 5 News 12th July: अहमदाबाद कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल, केजरीवाल मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना शुरू करेंगे
Top 5 News 12th July: अहमदाबाद कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल, केजरीवाल मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना शुरू करेंगे

Highlightsफिल्म ‘येस्टरडे’-सुपर 30 आज सिनेमाघरों में रिलीज होगीकेजरीवाल मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना शुरू करेंगे

अहमदाबाद कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि मुकदमे की सुनवाई के लिए शुक्रवार को मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होंगे. गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि राहुल गांधी के साथ पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी पेश होंगे. अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने यह मुकदमा किया है. चुनाव में राहुल ने दावा किया था कि नोटबंदी के पांच दिन के भीतर बैंक ने 746 करोड़ रु. के नोट बदले थे. इसके निदेशकों में मौजूदा गृह मंत्री अमित शाह भी हैं.

कर्नाटक में विधानसभा का मानसून सत्र

कर्नाटक में राजनीतिक अस्थिरता और कांग्रेस-जद(एस) सरकार की बेहद खराब स्थिति के बावजूद राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। गौरतलब है कि गठबंधन सरकार के 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। राज्य विधानमंडल के सत्र की शुरुआत हाल ही में दिवंगत हुए कर्नाटक की विभिन्न हस्तियों को श्रद्धांजलि देने के साथ होने की संभावना है। पिछले सत्र से इस सत्र के बीच अभिनेता, निर्देशक और नाटककार गिरिश कर्नाड का निधन हुआ है।

छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र आज से

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र शुक्रवार 12 जुलाई से शुरू होगा। इस सत्र में कुल छह बैठकें होंगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव चंद्र शेखर गंगराड़े ने आज यहां भाषा को बताया कि विधानसभा का मानसून सत्र इस शुक्रवार 12 जुलाई से 19 जुलाई के मध्य होगा। इस सत्र में कुल छह बैठकें होंगी। गंगराड़े ने बताया कि मानसून सत्र के दौरान सदस्यों के निधन का उल्लेख, प्रश्न उत्तर, वित्तीय और विधायी कार्य होगा। इस दौरान राज्य सरकार अनुपूरक बजट भी पेश करेगी। सचिव ने बताया कि पंचम विधानसभा के इस दूसरे सत्र, मानसून सत्र के लिए विधायकों से अभी तक कुल 946 प्रश्न प्राप्त हुआ है। राज्य में वर्ष 2018 में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह दूसरा विधानसभा सत्र है।

केजरीवाल मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना शुरू करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी सरकार की तीर्थ यात्रा योजना का आगाज़ 12 जुलाई को करेंगे और योजना के तहत दिल्ली-अमृतसर-बाघा बॉडर्र-आनंदपुर साहिब टूर सर्किट के लिए 1000 तीर्थ यात्रियों को ले जाने वाली ट्रेन को रवाना करेंगे। यह जानकारी दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने दी। इस योजना के तहत पूरी यात्रा का खर्च सरकार वहन करेगी।

फिल्म येस्टरडे-सुपर 30 आज सिनेमाघरों में रिलीज होगी

अभिनेता रितिक रोशन की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सुपर 30’ अब आज रिलीज होगी। निर्माताओं ने यह घोषणा की। ‘सुपर 30’ गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन और उनके शैक्षिक कार्यक्रम सुपर 30 पर आधारित है। फिल्म का निर्माण नादियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने किया है। ऑस्कर पुरस्कार विजेता निर्देशक डैनी बॉयल की फिल्म ‘ येस्टरडे’ आज सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म म्यूजिकल बैंड ग्रुप ‘द बीटल्स’ की कहानी से प्रेरित है। इसकी पटकथा रिचर्ड कर्टिस ने लिखी है और यह जैक बार्थ की कहानी पर आधारित है।


Web Title: top 5 news to watch 12th July updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे