Top 5 News: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा-नीतीश कुमार के बीच आज होगी मुलाकात, स्वामी अग्निवेश का आज शाम 4 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार, पढ़ें बड़ी खबरें

By स्वाति सिंह | Published: September 12, 2020 06:38 AM2020-09-12T06:38:14+5:302020-09-12T06:38:14+5:30

जेईई मुख्य परीक्षा के शुक्रवार को घोषित परिणाम में 24 छात्रों को पूरे 100 परसेंटाइल अंक मिले हैं। गौरतलब है कि इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश की यह परीक्षा कोविड-19 के कारण दो बार टली और अंतत: सितंबर के पहले सप्ताह में हुई।

Top 5 News: BJP President JP Nadda-Nitish Kumar to meet today, Swami Agnivesh will be cremated at 4 pm today | Top 5 News: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा-नीतीश कुमार के बीच आज होगी मुलाकात, स्वामी अग्निवेश का आज शाम 4 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार, पढ़ें बड़ी खबरें

Top 5 News: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा-नीतीश कुमार के बीच आज होगी मुलाकात, स्वामी अग्निवेश का आज शाम 4 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार, पढ़ें बड़ी खबरें

Highlightsबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिन के बिहार दौरे पर पटना पहुंचे हैं। जेईई मुख्य परीक्षा के शुक्रवार को घोषित परिणाम में 24 छात्रों को पूरे 100 परसेंटाइल अंक मिले हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बीच आज होगी मुलाकात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिन के बिहार दौरे पर पटना पहुंचे हैं। इस दौरे में नड्डा की मुलाकात बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से होगी। इस मुलाकात के दौरान सीट शेयरिंग फार्मूले पर बातचीत होने की संभावना है। आज 9 बजे वो मां पाटन देवी के दर्शन करेंगे और उसके बाद प्रदेश कार्यालय से आत्मनिर्भर भारत अभियान का शुभारंभ करेंगे। कल सुबह साढ़े 10 बजे नड्डा सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में 1 अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात औपचारिक बात होगी।

स्वामी अग्निवेश का अंतिम संस्कार गुरुग्राम में आज शाम 4 बजे किया जाएगा

लंबे समय से लिवर सिरोसिस से पीड़ित चल रहे सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का दिल्ली के एक अस्पताल में कई अंगों के निष्क्रिय हो जाने के बाद शुक्रवार को निधन हो गया। डॉक्टरों ने यह जानकारी दी। वह 80 वर्ष के थे। डॉक्टरों ने कहा कि अग्निवेश को यकृत एवं पित्त विज्ञान संस्थान (आईएलबीएस) के आईसीयू में भर्ती कराया गया था और मंगलवार से वह जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वह लिवर सिरोसिस से पीड़ित थे और आज उनकी हालत बिगड़ गयी। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया तथा शाम छह बजे हृदयाघात आने के बाद उनका निधन हो गया।’’ उन्होंने कहा कि स्वामी अग्निवेश को पुन: होश में लाने की कोशिश की गयी लेकिन शाम साढ़े छह बजे उनका निधन हो गया। 

जेईई मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित

जेईई मुख्य परीक्षा के शुक्रवार को घोषित परिणाम में 24 छात्रों को पूरे 100 परसेंटाइल अंक मिले हैं। गौरतलब है कि इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश की यह परीक्षा कोविड-19 के कारण दो बार टली और अंतत: सितंबर के पहले सप्ताह में हुई। सबसे ज्यादा तेलंगाना के आठ छात्रों को 100 परसेंटाइल मिले हैं, वहीं दिल्ली में पांच, राजस्थान में चार, आंध्र प्रदेश में तीन, हरियाणा दो और गुजरात तथा महाराष्ट्र में से एक-एक छात्र को 100 परसेंटाइल अंक मिले हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की मुख्य परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच हुई। 

जीएसटी परिषद की 19 सितंबर की बैठक टली

जीएसटी परिषद की बैठक पांच अक्टूबर तक टल गई है। पहले यह बैठक 19 सितंबर को होनी थी। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि परिषद की 42वीं बैठक को टाल दिया गया है, क्योंकि उस दौरान संसद का सत्र चल रहा होगा। केंद्र ने पिछले महीने फैसला किया था कि जीएसटी परिषद की 41वीं और 42वीं बैठक 27 अगस्त और 19 सितंबर को होगी। हालांकि, उस समय तक संसद के मानसून सत्र पर फैसला नहीं हुआ था। जीएसटी परिषद की पांच अक्टूबर को होने वाली बैठक काफी महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि केंद्र और राज्यों के बीच जीएसटी संग्रहण में 2.35 लाख करोड़ रुपये की कमी के वित्तपोषण के मुद्दे पर विवाद चल रहा है। 

सीडब्ल्यूसी का पुनर्गठन

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संगठन में व्यापक बदलाव करते हुए शुक्रवार को अपनी सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई (सीडब्ल्यूसी) का पुनर्गठन किया जिसमें पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को जगह मिली है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नयी कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में 22 सदस्य, 26 स्थायी आमंत्रित सदस्य और नौ विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। 

Web Title: Top 5 News: BJP President JP Nadda-Nitish Kumar to meet today, Swami Agnivesh will be cremated at 4 pm today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे