Top 5 News: पीएम मोदी के बिश्केक दौरे का आखिरी दिन, इन पांच बड़ी खबरों पर होगी नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 14, 2019 07:41 AM2019-06-14T07:41:56+5:302019-06-14T07:43:10+5:30

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार आज होगा और दो नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावना है।

top 5 news 14th june updates national international sports and busine | Top 5 News: पीएम मोदी के बिश्केक दौरे का आखिरी दिन, इन पांच बड़ी खबरों पर होगी नजर

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम मोदी का बिश्केक दौरा आज होगा खत्म, कर्नाटक में कैबिनेट विस्तारआईसीसी विश्व कप में आज इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबलाJee Adavance Result 2019: आज ऑनलाइन नतीजे होंगे जारी

आज एससीओ बैठक का आखिरी दिन

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में जारी शांघाई कॉपरेशन ऑरगनाइजेशन (एससीओ) मीटिंग का आज आखिरी दिन है। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार किसी ऐसे बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज किर्गिस्तान से द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी गुरुवार को यहां पहुंचे थे। उन्होंने यहां रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने रणनीतिक संबंधों को और मजबूत करने के लिए द्विपक्षीय रिश्तों के सभी पहलुओं की समीक्षा की। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी पीएम मोदी की मुलाकात हुई। 

कुमारस्वामी का कैबिनेट विस्तार आज

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार आज होगा और दो नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावना है। राज्यपाल वजूभाई वाला राजभवन में दोपहर एक बजे मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले नए सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे । कर्नाटक में कुल 34 मंत्री पद में कांग्रेस के 22 और जद(एस) के 12 मंत्री हैं। फिलहाल तीन पद रिक्त हैं। साझेदारों के बीच पद को लेकर हुए समझौते के तहत इसमें दो पद जद(एस) के और एक पद कांग्रेस का है।

बंगाल में डॉक्टरों का हड़ताल जारी

पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने दोपहर दो बजे तक काम पर लौटने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश को नहीं माना और कहा कि सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी। वहीं मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों पर बरसते हुए विपक्षी भाजपा और माकपा पर उन्हें भड़काने तथा मामले को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया। डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से कई सरकारी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों अस्पतालों में तीसरे दिन भी आपातकालीन वार्ड, ओपीडी सेवाएं, पैथोलॉजिकल इकाइयां बंद रही। ऐसे में आज भी इस बड़ी खबर पर नजर बनी रहेगी और यह देखने वाली बात होगी कि ममता सरकार इस समस्या से कैसे निपटती है।

Jee Adavance Result 2019: आज होंगे नतीजे जारी

संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस (JEE Advanced 2019) का परिणाम शुक्रवार (14 जून) को घोषित करने जा रहा है। इस बार आईआईटी रुड़की रिजल्ट की घोषणा करेगा। अभ्यार्थी अपना परिणाम जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced 2019) की ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह रिजल्ट 10 बजे जारी किया जाएगा। 

आईसीसी विश्व कप 2019

आईसीसी विश्व कप में आज इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा। वर्ल्ड कप-2019 का यह 19वां मैच साउथम्पटन के रोज बाउल मैदान में खेला जाना है। इंग्लैंड अभी प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। उसने 3 मैच खेले हैं, उसे 2 में जीत और एक में हार मिली है। वहीं, वेस्टइंडीज 7वें पायदान पर है। कैरेबियाई टीम ने तीन मैच में एक में जीत दर्ज की जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका। इससे पहले गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

Web Title: top 5 news 14th june updates national international sports and busine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे