Top 5 News: नीरव मोदी की जमानत पर फैसला आज, इन पांच बड़ी खबरों पर होगी नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 12, 2019 07:50 AM2019-06-12T07:50:05+5:302019-06-12T07:51:34+5:30

ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी की। की। नीरव ने निचली अदालत के जमानत देने से इनकार करने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है।

top 5 news 11th june updates national international sports and business | Top 5 News: नीरव मोदी की जमानत पर फैसला आज, इन पांच बड़ी खबरों पर होगी नजर

नीरव मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आजनीरव मोदी की जमानत पर आएगा फैसला, वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान का मैच

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की केंद्रीय मंत्री परिषद की पहली बैठक आज होगी। इसमें सरकार के एजेंडे पर चर्चा की संभावना है। इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे और माना जा रहा है कि वे मंत्रियों से अगले कुछ महीने के काम का रोडमैप मांग सकते हैं। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के सभी सचिवों के साथ हुई बातचीत के अगले दिन होने जा रही है। इस अहम बैठक के बाद कैबिनेट की बैठक होगी।  इस बैठक में पांच जुलाई को संसद में पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट की तैयारियों पर चर्चा संभावित है।

नीरव मोदी की जमानत याचिका पर फैसला

ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी की। नीरव ने निचली अदालत के जमानत देने से इनकार करने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। हीरा कारोबारी का प्रयास है कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसे भारत को न सौंपा जाए। नीरव मोदी की याचिका पर सुनवाई कर रहीं न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने सुनवाई पूरी की। उन्होंने कहा कि यह मामला महत्वपूर्ण है, इसलिए इस पर विचार करने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी और वह बुधवार अपना फैसला सुनाएंगी। 

मौसम अलर्ट: गुजरात में वायु का खतरा, कल टकराएगा तूफान

अरब सागर में पैदा हुआ चक्रवाती तूफान 'वायु' महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है। इसके 13 जून को गुजरात के तटवर्ती पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय इलाकों में 13 और 14 जून को भारी बारिश होने तथा 110 किमी प्रति घंटे की गति से तूफानी हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर गुजरात सरकार ने भी ‘हाई अलर्ट’ जारी करते हुये सौराष्ट्र और कच्छ इलाकों में मंगलवार को सुबह तूफान की आशंका वाले तटीय इलाकों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवानों को तैनात किया है। 

वर्ल्ड कप में आज ऑस्ट्रेलिया-पाक का मैच

आईसीसी विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। दोनों ही टीमों ने तीन-तीन मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में दो में जीत हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान ने तीन मैच खेले हैं और उसे एक में जीत और एक मैच में हार मिली है। एक मैच का नतीजा बारिश के कारण नहीं निकल सका है। इससे पहले कल बांग्लादेश और श्रीवंका के बीच का मैच भी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। 

एम्स MBBS का रिजल्ट आज

AIIMS MBBS Result 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एमबीबीएस में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के नतीजे कल (12 जून) आएंगे। उम्मीदवार अपना रिजल्ट एम्स की ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.orgपर जाकर देख सकते हैं। एम्स की प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई, 2019 को आयोजित की गई थी। परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 मई 2019 को जारी कर दिया गया था।

 

Web Title: top 5 news 11th june updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे