Top Afternoon News: WHO ने कहा, भारत में कोविड-19 को लेकर जोखिम बना हुआ है, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By गुणातीत ओझा | Published: June 6, 2020 02:37 PM2020-06-06T14:37:12+5:302020-06-06T14:37:12+5:30

top 10 news of 6 june till 2 pm WHO said India is in risk due to Covid-19 read big news so far | Top Afternoon News: WHO ने कहा, भारत में कोविड-19 को लेकर जोखिम बना हुआ है, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

नई दिल्ली। दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

भारत इटली को पछाड़ कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित छठा देश बना, मामले 2.36 लाख के पार

भारत इटली को पीछे छोड़कर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित दुनिया का छठा देश बन गया है। देश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9,887 नए मरीज सामने आने के साथ ही कोविड-19 के मामले 2,36,657 हो गए हैं।

लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार कोरोना वायरस के संकट के समय लोगों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) क्षेत्र की इकाइयों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही है।

भारत-चीन अधिक जांच करें तो कोविड-19 के ज्यादा मामले आएंगेः ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत और चीन जैसे देश अगर ज्यादा संख्या में जांच करें तो उनके यहां कोरोना वायरस के मामले अमेरिका से अधिक होंगे।

कोरोना संकट के कारण हज-2020 के लिए भारत से लोगों के जाने की संभावना बहुत कम: सूत्र

कोरोना महामारी के कारण इस साल भारत से हज पर लोगों के जाने की संभावना बहुत कम है, हालांकि सऊदी अरब की ओर से आगे की स्थिति के बारे में जानकारी दिए जाने के बाद इस पर कोई अंतिम निर्णय होगा।

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास स्थित अग्रिम चौकियों और गांवों पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

विशेषज्ञ भारत में कोविड-19 को लेकर स्थिति विस्फोटक नहीं, लेकिन जोखिम बना हुआ है :डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक प्रमुख विशेषज्ञ ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी को लेकर स्थिति अभी ‘विस्फोटक’ नहीं है, लेकिन देश में मार्च में लागू लॉकडाउन हटाने की तरफ बढ़ने के साथ इस तरह का जोखिम बना हुआ है।

फेसबुक ने घृणा समूहों से जुड़े करीब 200 अकाउंट हटाए

फेसबुक ने श्वतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले समूहों से जुड़े सोशल मीडिया के करीब 200 अकाउंट को हटा दिया है।

कोविड-19 भारत के लिए आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का ‘अवसर’ : डब्ल्यूएचओ

कोविड-19 महामारी ने जहां दुनिया के कई देशों के लिए बड़ा संकट खड़ा किया है, वहीं यह भारत के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का ‘अवसर’ साबित हो सकती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रॉस अदानोम गेब्रेयसस यह राय व्यक्त की है।

वियतनाम में दर्शकों के साथ शुरू हुई घरेलू फुटबॉल लीग

वियतनाम में कोविड-19 महामारी के कारण बंद हुआ शीर्ष घरेलू फुटबॉल सत्र स्टेडियम में दर्शकों के साथ शुक्रवार को फिर से शुरू हो गया।

Web Title: top 10 news of 6 june till 2 pm WHO said India is in risk due to Covid-19 read big news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे