Today's Top News: Donald Trump to attend 'Howdy Modi' rally in US, Kashmir will not be Matter in Modi-Xi meeting | Today's Top News: अमेरिकी में ‘हाउडी मोदी’ रैली में शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप, चीन ने कहा- मोदी-शी की अगली मुलाकात में कश्मीर चर्चा से बाहर होगा, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 'हाउडी मोदी' रैली में शामिल होने का फैसला लिया है। एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने फैसले का स्वागत किया है। पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में कश्मीर मुद्दा चर्चा में नहीं होगी।

Today's Top News: अमेरिका की एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ह्यूस्टन में आयोजित होने वाली ‘हाउडी मोदी’ रैली में शामिल होने का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का फैसला भारतीय-अमेरिकियों के योगदान का वास्तव में ऐतिहासिक सम्मान है। 

चीन का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच नियोजित दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान कश्मीर मुद्दा संभवत: चर्चा का ‘‘बड़ा विषय’’ नहीं होगा। 

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के पक्षकार चाहें तो मध्यस्थता के माध्यम से इसका सर्वमान्य समाधान कर सकते हैं। साथ ही न्यायालय ने कहा कि वह इस विवाद की रोजाना हो रही सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी करना चाहता है।

उच्चतम न्यायालय ने देश में सीवर नालों की हाथ से सफाई के दौरान लोगों की मृत्यु होने पर बुधवार को गंभीर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि दुनिया में कहीं भी लोगों को मरने के लिये गैस चैंबर में नहीं भेजा जाता है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को सुबह तिहाड़ जेल पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की। 

दिल्ली पुलिस ने यहां एक अदालत को बताया कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए किया गया अनुरोध दिल्ली सरकार के गृह विभाग के समक्ष लंबित है।

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बुधवार को फिर कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी की दोगली नीति की वजह से ही देश में ‘साम्प्रदायिक ताकतें’ मजबूत हो रही हैं। 

देश के दूसरे चंद्र अभियान ‘चंद्रयान 2’ के लैंडर के साथ संपर्क टूटने के बाद देश और विदेश में भारतीयों से मिले समर्थन पर इसरो ने सभी देशवासियों का शुक्रिया अदा किया है।

गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने बुधवार को यहां पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ली शुएरुई के खिलाफ आसान जीत के साथ प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन साइना नेहवाल महिला एकल के पहले दौर में हार के साथ चीन ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 

बीसीसीआई की 30 से अधिक राज्य इकाइयों के आगामी चुनावों पर संदेह के बादल छा गए हैं क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अधिकारियों के कार्यकाल को लेकर नए नियम का पालन करने को कहा है जिससे अधिकांश सदस्यों के मतदान के अधिकार खत्म हो सकते हैं। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते चुनावों से पहले या फिर तुरंत बाद होने की संभावना है। उन्होंने विश्वास जताया है कि यदि यह समझौता 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद होता है तो यह "अब तक का सबसे बेहतर सौदा" होगा। 

सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुल अजीज बिन सलमान ने कहा कि तेल शोधन इकाइयों पर ड्रोन हमले के बाद दैनिक कच्चे तेल उत्पादन के आधे से ज्यादा हिस्से को फिर से बहाल कर लिया गया है।


Web Title: Today's Top News: Donald Trump to attend 'Howdy Modi' rally in US, Kashmir will not be Matter in Modi-Xi meeting
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे