दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नए मामले सामने आए, मोदी सरकार ने कोर्ट में पीएम केयर्स फंड का किया बचाव, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: July 27, 2020 09:51 PM2020-07-27T21:51:43+5:302020-07-27T21:55:17+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत द्वारा खड़े किए गए स्वास्थ्य संबंधी संसाधनों की क्षमताओं में विस्तार को ‘‘अभूतपूर्व’’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना वायरस के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है।

todays Top Headlines: Governor Mishra sent the revised proposal to call the assembly session, the Modi government defended the PM Cares Fund in the court, | दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नए मामले सामने आए, मोदी सरकार ने कोर्ट में पीएम केयर्स फंड का किया बचाव, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

केन्द्र ने न्यायालय में पीएम केयर्स फण्ड का किया बचाव,याचिका पर सुनवाई पूरी

Highlightsदिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नए मामले सामने आए राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए निर्देशित करेंगे राष्ट्रपति

नयी दिल्ली: भाषा की अलग अलग फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैः-

दि74 मोदी दूसरी लीड कोविड परीक्षण सही समय पर सही फैसले से भारत अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई स्थिति में: मोदी नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत द्वारा खड़े किए गए स्वास्थ्य संबंधी संसाधनों की क्षमताओं में विस्तार को ‘‘अभूतपूर्व’’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना वायरस के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है।

दि68 दिल्ली वायरस लीड मामले दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नए मामले सामने आए नयी दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या सोमवार को 1,31,219 हो गई। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 26 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 3,853 हो गई है।

प्रादे99 राजस्थान तीसरी लीड प्रस्ताव राज्यपाल मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का संशोधित प्रस्ताव सरकार को वापस भेजा जयपुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा का सत्र बुलाने संबंधी राज्य मंत्रिमंडल का संशोधित प्रस्ताव कुछ 'बिंदुओं' के साथ सरकार को वापस भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि विधानसभा का सत्र संवैधानिक प्रावधानों के अनुकूल आहूत होना आवश्यक है।

दि55 कांग्रेस लीड राजस्थान आशा है राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए निर्देशित करेंगे राष्ट्रपति: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को उम्मीद जताई कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मामले में दखल देंगे और राज्यपाल कलराज मिश्र को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए निर्देशित करेंगे।

दि50 वायरस न्यायालय लीड पीएमकेयर्स केन्द्र ने न्यायालय में पीएम केयर्स फण्ड का किया बचाव,याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला बाद में नयी दिल्ली, केन्द्र ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय में पीएम केयर्स कोष का पुरजोर बचाव किया और कहा कि कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिये यह ‘स्वैच्छिक योगदान’ का कोष है और राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष तथा राज्य आपदा मोचन कोष के लिये बजट में किये गये आबंटन को हाथ भी नहीं लगाया गया है।

दि44 रक्षा लीड राफेल पांच राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस से भारत के लिये रवाना नयी दिल्ली, राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप के रूप में पांच विमान सोमवार को फ्रांस से भारत के लिये रवाना हो गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि51 वायरस मृत्यु दर देश में कोविड-19 से मृत्यु दर घट रही है, वर्तमान में यह 2.28 प्रतिशत : सरकार नयी दिल्ली, सरकार ने सोमवार को कहा कि भारत में कोविड-19 से मृत्यु दर धीरे-धीरे घट रही है और वर्तमान में यह 2.28 प्रतिशत है। भारत उन देशों में शामिल है जहां मृत्यु दर कम हैं।

दि36 वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 49,931 नए मामले, कुल मामले 14 लाख के पार नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 49,931 मामले सामने आने के बाद देश में कुल मामले बढ़कर सोमवार को 14,35,453 हो गए। इनमें से 9,17,567 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।

दि12 राहुल चीन चाहे राजनीतिक जीवन ही क्यों न खत्म हो जाए, चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर झूठ नहीं बोलने वाला: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गतिरोध की पृष्ठभूमि में सोमवार को कहा कि वह चीन की घुसपैठ पर झूठ नहीं बोलने वाले हैं, चाहे उनका राजनीतिक जीवन ही क्यों न खत्म हो जाए।

अर्थ18 सरकार- चीनी ऐप सरकार ने चीन की 47 और ऐप पर रोक लगाई: सूत्र नयी दिल्ली, सरकार ने चीन की 47 और ऐप पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही अब तक चीन की कुल 106 मोबाइल एप को देश की संप्रभुता, एकता और सुरक्षा के लिये नुकसानदेह बताते हुये रोक लगाई जा चुकी है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

वि12 चीन अमेरिका दूसरी लीड वाणिज्यदूतावास चीन ने चेंगदू में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास किया बंद, इमारत को कब्जे में लिया बीजिंग/चेंगदू: चीन ने सोमवर को कहा कि अमेरिका के चेंगदू स्थित महावाणिज्य दूतावास परिसर के खाली होने के बाद उसने इमारत को अपना कब्जे में ले लिया है।

अर्थ68बैंक धोखाधड़ी आरटीआई बीते वित्त वर्ष में बैंक धोखाधड़ी के 84,545 मामले सामने आए: आरबीआई नागपुर: वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान अनुसूचित वाणिज्यिक बैंकों और वित्तीय संस्थानों ने धोखाधड़ी के 84,545 मामलों की जानकारी दी, जिनकी कुल राशि 1.85 लाख करोड़ रुपये थी। एक आरटीआई कार्यकर्ता ने भारतीय रिजर्व बैंक से मिली जानकारी का हवाला देते हुए यह जानकारी दी। 

Web Title: todays Top Headlines: Governor Mishra sent the revised proposal to call the assembly session, the Modi government defended the PM Cares Fund in the court,

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे