Today's Evening Top News: हाउडी मोदी: पीएम से ह्यूस्टन में मिल सिखों ने काली सूची से नाम हटाने के लिए कहा शुक्रिया, राजनाथ की पाक को चेतावनी समेत एक बार में पढ़ें सभी खबरें

By भाषा | Published: September 22, 2019 07:44 PM2019-09-22T19:44:29+5:302019-09-22T19:44:29+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हफ्तेभर के अमेरिकी दौरे पर हैं। पीएम ने रविवार को सिखों समेत कई भारतीय अमेरिकी समुदायों से मुलाकात की। इधर राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी दी है।

Today's Evening Top News: Howdy Modi: PM in US Houston meets with Sikhs, Rajnath warns Pak, All Updates | Today's Evening Top News: हाउडी मोदी: पीएम से ह्यूस्टन में मिल सिखों ने काली सूची से नाम हटाने के लिए कहा शुक्रिया, राजनाथ की पाक को चेतावनी समेत एक बार में पढ़ें सभी खबरें

अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिख समुदाय के लोगों ने मुलाकात की। (Image Courtesy: Twitter/@narendramodi)

Highlightsअमेरिकी दौरे पर रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सिखों समेत कई भारतीय अमेरिकी समुदायों के लोगों से मुलाकात की।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह अब '1965 और 1971 की गलतियों' को न दोहराए।

ह्यूस्टन में समूचे अमेरिका से सिखों के 50 सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और काली सूची से समुदाय के 300 से अधिक लोगों के नाम हटाने के लिये उनका शुक्रिया अदा किया। 

मुंबई भाजपा प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर भेजे गये सारे धन का वहां की पूर्ववर्ती सरकारों ने इस्तेमाल किया होता तो वहां के घरों की छतें सोने की हो गयी होतीं। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को ''1965 और 1971 की गलतियों'' को न दोहराने की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस तरह से वहां मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है और आतंकवाद पनप रहा है, उससे इस मुल्क को खंड-खंड होने से कोई नहीं रोक सकता। 

ब्रिटेन में व्यावसायिक अंग्रेजी परीक्षा (ओईटी) अपनाये जाने के चलते अब वहां काम करने के इच्छुक डॉक्टरों, नर्सों, दंत चिकित्सकों और दाइयों को टोफेल और आईईएलटीएस जैसी अंग्रेजी भाषा से जुड़ी परीक्षाएं देने की जरूरत नहीं होगी। 

दिल्ली में अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के निकट रविवार को पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी हुई। हालांकि बदमाशों का गिरोह फरार होने में कामयाब रहा। 

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने रविवार को बेंगलुरु में कहा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने से जम्मू- कश्मीर के लोगों को देश की मुख्यधारा में शामिल होने में मदद मिलेगी। 

सऊदी अरब ने अपने तेल संयंत्रों पर हुए अब तक के सबसे बड़े हमलों के बावजूद कहा है कि वह भारत की ऊर्जा सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही, वह बाजार की स्थिरता बनाये रखने के लिए अन्य तेल उत्पादकों के साथ रचनात्मक रूप से काम करेगा। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री जब भारत के प्रतिनिधि के तौर पर विदेश यात्रा करते हैं, उस वक्त वह सम्मान पाने के हकदार होते हैं। लेकिन जब वह (प्रधानमंत्री) देश में होते हैं, तब लोगों को उनसे सवाल करने का अधिकार है। 

बलात्‍कार के आरोप में गिरफ्तार किये गये पूर्व केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में इल्‍जाम लगाने वाली कथित पीड़िता की भी गिरफ्तारी की मांग उठी है। 

अमेरिका की प्राकृतिक गैस कंपनी टेल्यूरियन इंक और भारत की पेट्रोनेट एलएनजी कंपनी लि. (पीएलएल) ने एक सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत पीएलएल और उसकी सहायक इकाइयां अमेरिका से सालाना 50 लाख टन तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) का आयात करेंगी। दोनों कंपनियों ने शनिवार को इसकी घोषणा की। 

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मामलों के केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर कहा कि भारत संवहनीय तरीके से विकास करेगा लेकिन साथ ही सुनिश्चित करेगा कि उसके नागरिकों को विकास के सभी लाभ मिलें। 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) पर अपनी मजबूत पकड़ बरकरार रखी है क्योंकि उनकी बेटी रूपा गुरुनाथ का 26 सितंबर को होने वाली एजीएम में बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किसी इकाई की पहली महिला अध्यक्ष बनना तय है। 

तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलिना मारिन ने कैरियर को समाप्त करने वाली चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुए रविवार को अपना चीन ओपन खिताब बरकरार रखा। 

क्रिसिल रिसर्च ने कहा है कि सरकार के कॉरपोरेट कर में कटौती के फैसले से शीर्ष 1,000 सूचीबद्ध कंपनियों को 37,000 करोड़ रुपये की कर बचत होगी।

Web Title: Today's Evening Top News: Howdy Modi: PM in US Houston meets with Sikhs, Rajnath warns Pak, All Updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे