Today's Evening Top News: By-elections in UP, Tripura, Chhattisgarh, kerala announced, All latest News | Today's Prime Time News: उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और केरल की 1-1 विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

निर्वाचन आयोग ने रविवार को उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और केरल में विधानसभा की एक-एक सीट पर उपचुनाव की घोषणा की।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांसद सुप्रिया सुले के काफिले में शामिल आठ वाहनों पर महाराष्ट्र के सोलापुर में नो-पार्किंग क्षेत्र में खड़ा पाये जाने पर जुर्माना किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह सूचना दी।

पाकिस्तान द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद सतलुज नदी के तट का एक बड़ा हिस्सा बह जाने से पंजाब के फिरोजपुर जिले में कई गांवों को बाढ़ के खतरे का सामना करना पड़ रहा है।

जी-7 देशों के नेता 2014 में इस समूह से रूस को बाहर किये जाने के बाद उसके साथ सहयोग मजबूत करने पर जोर दे रहे हैं। हालांकि, उनका मानना है कि मास्को को इसमें फिर से शामिल करना अभी जल्दबाजी होगी। कूटनीतिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की एक वरिष्ठ सहायक ने रविवार को कहा कि भारत के साथ रिश्तों में तनाव के बावजूद बाबा गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले पाकिस्तान सिख श्रद्धालुओं के लिये करतारपुर गलियारा परियोजना पूरा करने को प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन की राजधानी मनामा में भगवान श्री कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए यहां 42 लाख डॉलर की परियोजना का रविवार को शुभारम्भ किया और कहा कि यह भारत तथा बहरीन के बीच मजबूत संबंधों को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से अपील की कि वे महात्मा गांधी की इस वर्ष 150वीं जयंती को भारत को प्लास्टिक मुक्त बनाने के दिवस के तौर पर मनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में रविवार को सभी को संतुलित पोषक आहार मुहैया कराने और जनभागीदारी से कुपोषण का मुकाबला करने पर जोर दिया। उन्होंने पोषण आहार के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए सितंबर माह को 'पोषण अभियान' के रूप में मनाने का ऐलान करते हुए लोगों से इससे जुड़ने का आग्रह किया।

देश में लैंडलाइन दूरसंचार उपयोक्ताओं की संख्या जून में उससे पिछले की तुलना में 0.56 प्रतिशत की कमी के साथ 2.117 करोड़ रह गयी।

उद्योग संगठनों ने घरेलू अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये सरकार की पिछले सप्ताह की घोषणाओं की रविवार को सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था को स्थिरता मिलेगी तथा निर्यात को बढ़ावा मिलेगा।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि अगर टेस्ट क्रिकेट अच्छी पिचों पर खेला जाये तो यह काफी मनोरंजक हो सकता है और उनका मानना है कि लंबे प्रारूप के पुनरूद्धार के लिये 22 गज की पिच काफी अहम है।

समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने वाली भारत की पहली एथलीट दुती चंद ने कहा कि उनके लिए रिश्ते को सार्वजनिक करना छुपाने से बेहतर है।


Web Title: Today's Evening Top News: By-elections in UP, Tripura, Chhattisgarh, kerala announced, All latest News
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे