दिनभर की टॉप 5 न्यूज: लखनऊ गोलीकांड के लिए SIT का गठन, सरदार पटेल पर राहुल के तंज पर PM मोदी का पलटवार

By भारती द्विवेदी | Published: September 29, 2018 07:58 PM2018-09-29T19:58:45+5:302018-09-29T19:58:45+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार नरेन्द्र मोदी सरकार पर राफेल डील को लेकर निशाना साध रहे हैं। अब राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी तंज कसा है।

today top five breaking news wrap up trending news 29 September 2018 | दिनभर की टॉप 5 न्यूज: लखनऊ गोलीकांड के लिए SIT का गठन, सरदार पटेल पर राहुल के तंज पर PM मोदी का पलटवार

दिनभर की टॉप 5 न्यूज: लखनऊ गोलीकांड के लिए SIT का गठन, सरदार पटेल पर राहुल के तंज पर PM मोदी का पलटवार

नई दिल्ली, 29 सितंबर: शनिवार (29 सिंतबर) की पूरे दिन भर की प्रमुख खबरें। इस प्रकार है, उत्तर प्रदेश की राजधानी के वीआईपी इलाके में एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत के मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन हुआ है। सरदार पटेल की मूर्ति पर राहुल के मेड इन चाइना बयान पर पीएम मोदी ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा है कि वो सरदार पटेल से नफरत करते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता को लेकर आयोजित कार्यक्रम में रक्षामंत्री ने पाक को एक्शन याद दिलाते हुए कहा कि आतंकी नहीं बचेंगे। राफेल डील के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष ने आयुष्मान भारत पर उठाया सवाल। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर की कोर्ट जाने की धमकी पर पलटवार किया है।

1. लखनऊ गोलीकांड में जांच के लिए एसआईटी का गठन

उत्तर प्रदेश की राजधानी के वीआईपी इलाके में एपल के एरिया मैनेजर की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गोली चलाने वाले आरोपी कॉन्स्टेबल के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी का मानना है कि उन्होंने आत्मरक्षा में गोली चलाई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया है। उन्होंने कहा 'लखनऊ में हुई घटना एनकाउंटर नहीं है।'इस घटना की जांच चल रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा अगर जरूरत पड़ी तो इस घटना की जांच के लिए सीबीआई के पास भेजा जाएगा।' 

2. सरदार पटेल पर राहुल के तंज पर पीएम का जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए 27 सितंबर को बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पीएम नरेन्द्र सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति गुजरात में स्थापित करेंगे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि लौहपुरूष की मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा, क्योंकि इसका निर्माण चीन कर रहा है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के इस बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी के अंदर कुछ ज्यादा ही सरदार पटेल के लिए नफरत है। पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी के 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम में  अपनी बात रखी। 

3. रक्षामंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइकी दूसरी वर्षगांठ पर पाकिस्तान को चेताया

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ(29 सितंबर) पर नई दिल्ली में शुक्रवार को इंडिया गेट प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ''हमने दिखा दिया कि हत्या की कायरना हरकत को लेकर भारत चुप बैठकर सब देखता नहीं रहेगा। हमने उन्हें (आतंकवादियों को) यह साबित कर दिया कि वे (उनकी हरकतों के लिए) सजा से नहीं बचेंगे।'' निर्मला सीतारमण ने आगे कहा, अब यह बिल्कुल ये साफ हो गया है कि आतंकी लॉच पैड नष्ट कर दिए गए और जो लोग आतंक फैलाना चाह रहे थे, उन्हें उचित सजा दी गयी। उन्होंने यह भी कहा,  सरकार पराक्रम पर्व मना रही है जिसके माध्यम से लोग सशस्त्र बलों के साहस को देख पाएं और याद रख सकें।

4. राफेल के बाद राहुल ने आयुष्मान भारत पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार नरेन्द्र मोदी सरकार पर राफेल डील को लेकर निशाना साध रहे हैं। अब राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''देश का चौकीदार ‘खुल जा सिमसिम’ कब कहता है? अनिल अम्बानी को राफेल घोटाले में 1,30,000 करोड़। 50 करोड़ भारतीयों को  आयुष्मान भारत PMJAY में 2000 करोड़!  5 लाख के स्वास्थ्य बीमा झुनझुने पर मोदीजी का सालाना प्रति व्यक्ति खर्च मात्र ₹40!वाह मोदीजी वाह, समाचार ही आपका प्रचार।"

5. नाना पाटेकर को तनुश्री दत्ता का जवाब

बॉलीवुड में हर तरफ तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर का मुद्दा छाया हुआ है। तनुश्री दत्ता अपने साथ 10 साल पहले हुई बदतमीजी को लेकर मुखर हैं। तनुश्री के आरोपों के बाद नाना पाटेकर ने ये कहा था कि वो इस आरोप के बदले अभिनेत्री को कोर्ट ले जाएंगे। नाना पाटेकर की धमकी पर अभिनेत्री ने कहा- 'ताजा जानकारी देते हुए मैं ये बता दूं कि मैंने वकीलों की एक टीम साथ रखा है ताकि वो मेरी बात को सही से रख सकें। वहीं नाना के वकील की तरफ से मुझे कोई कानूनी नोटिस नहीं दिया गया है। तो ब्लफमास्टर गोगो को अपने खेल का स्तर थोड़ा बढ़ाने की जरूरत हैं।' बता दें कि यहां ब्लफमास्टर गोगो शब्द का इस्तेमाल नाना पाटेकर के लिए किया गया है।

Web Title: today top five breaking news wrap up trending news 29 September 2018

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे