दिनभर की टॉप 5 न्यूज :तूफान ‘तितली’ के प्रकोप से आठ लोगों की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी हैं भ्रष्ट

By पल्लवी कुमारी | Published: October 11, 2018 08:16 PM2018-10-11T20:16:41+5:302018-10-11T20:16:41+5:30

प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘तितली’ का प्रकोप अब आंध्र प्रदेश तक पहुंच गया है। गुरुवार को आंध्र प्रदेश में इससे आठ लोगों की मौत हो गई है।

Today top five breaking news wrap up trending news 11 October 2018 | दिनभर की टॉप 5 न्यूज :तूफान ‘तितली’ के प्रकोप से आठ लोगों की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी हैं भ्रष्ट

दिनभर की टॉप 5 न्यूज :तूफान ‘तितली’ के प्रकोप से आठ लोगों की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी हैं भ्रष्ट

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर: आज की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं। प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘तितली’ का प्रकोप अब आंध्र प्रदेश तक पहुंच गया है। गुरुवार को आंध्र प्रदेश में इससे आठ लोगों की मौत हो गई है। आंध्र प्रदेश के साथ श्रीकाकुलम तथा विजयनगरम जिले में बड़े पैमाने पर तबाही मची हुई है। हिसार जिले के बरवाला के सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल को बृहस्पतिवार (10 अक्टूबर) को हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया है।  जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा के शार्टगुंड बाला इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। 

1-  तितली से आठ लोगों की मौत

प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘तितली’ का प्रकोप अब आंध्र प्रदेश तक पहुंच गया है। गुरुवार को आंध्र प्रदेश में इससे आठ लोगों की मौत हो गई है। आंध्र प्रदेश के साथ श्रीकाकुलम तथा विजयनगरम जिले में बड़े पैमाने पर तबाही मची हुई है। आंध्र प्रदेश के साथ-साथ  ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी इसका प्रकोप देखने को मिल रहा है। 

2- हिसार:  रामपाल दोषी करार

हिसार जिले के बरवाला के सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल को बृहस्पतिवार (10 अक्टूबर) को हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया है। न्यूज चैनल आज तक की खबर के अनुसार जिले की विशेष अदालत में बृहस्पतिवार को एडीजे डीआर चालिया ने यह फैसला सुनाया।

रामपाल के क्षेत्र में प्रभाव को देखते हुए जिले में धारा-144 लगा दी गई है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। साथ ही साथ पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्‍दील हो गया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार हत्या के दोनों केस में उन्हें दोषी करार दिया गया है।

3-दो आतंकी ढ़ेर

जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा के शार्टगुंड बाला इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। खबर के मुताबिक आतंकियों के पास से हथियार तथा गोलाबारूद बरामद हुआ है। ये दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के संगठन के थे। जिसमें से एक का नाम  मनन बशीर वानी है।

4-​​​​​​​ गंगा की सफाई को लेकर अनशन पर बैठ जीडी अग्रवाल का निधन

गंगा नदी में खनन बंद करने की मांग को लेकर लंबे समय से हरिद्वार में अनशन कर रहे जाने माने पर्यावरणविद प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद का गुरूवार को निधन हो गया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सूत्रों ने बताया कि स्वामी सानंद ने आज दोपहर करीब दो बजे अंतिम सांस ली । इनका निधन 87 साल में हुआ।  

5-  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार राफेल डील को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोल रही है। राहुल गांधी ने गुरुवार को भी राफेल डील को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग की। 

राहुल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री भ्रष्ट है। मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के दखल के बाद अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब हमने लोकसभा में सवाल पूछा तो वो आंख नहीं मिला पा रहे थे।
 

Web Title: Today top five breaking news wrap up trending news 11 October 2018

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे