टॉप 5 न्यूज: सुप्रीम कोर्ट का फैसला-आम्रपाली ग्रुप की 9 संपत्तियां की हो सील, इस मामले में 19 लोगों को फांसी

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 10, 2018 08:06 PM2018-10-10T20:06:00+5:302018-10-10T20:06:00+5:30

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार की सुबह दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापे मारे गए।

Today top five breaking news wrap up trending news 05 October 2018 | टॉप 5 न्यूज: सुप्रीम कोर्ट का फैसला-आम्रपाली ग्रुप की 9 संपत्तियां की हो सील, इस मामले में 19 लोगों को फांसी

टॉप 5 न्यूज: सुप्रीम कोर्ट का फैसला-आम्रपाली ग्रुप की 9 संपत्तियां की हो सील, इस मामले में 19 लोगों को फांसी

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर:  आज दिनभर की प्रमुख खबरें इस प्रकार है। #MeToo पूरे वक्त सोशल मीडिया पर छाया रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आम्रपाली समूह की नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित नौ संपत्तियां सील करने का निर्देश दिया। इन संपत्तियों में समूह की 46 कंपनियों से संबंधित दस्तावेज रखे हैं। आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार की सुबह दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापे मारे गए।

उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के पटरी से उतरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है जबकि तकरीबन 35 लोग घायल हुए हैं जिनमें से नौ की हालत बेहद गंभीर है।

1- आम्रपाली समूह की नौ संपत्तियां सील करने का निर्देश

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को आम्रपाली समूह की नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित नौ संपत्तियां सील करने का निर्देश दिया। इन संपत्तियों में समूह की 46 कंपनियों से संबंधित दस्तावेज रखे हैं।

2- आप मंत्री के परिसरों पर छापे

 आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार की सुबह दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापे मारे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपने मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी के कुछ समय बाद कहा कि दिल्ली सरकार को ‘‘लगातार परेशान’’ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

सत्तारूढ़ ‘आम आदमी पार्टी’ ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा अपने नेताओं एवं मंत्रियों पर छापेमारी करा कर मोदी सरकार पर आप सरकार को “डराने” की कोशिश का आरोप लगाया। पार्टी ने इस छापेमारी को “राजनीतिक प्रतिशोध” बताया। 

3-  न्यू फरक्का एक्सप्रेस एक्सीडेंट 
उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के पटरी से उतरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है जबकि तकरीबन 35 लोग घायल हुए हैं जिनमें से नौ की हालत बेहद गंभीर है।

4-  ओडिशा चक्रवाती तूफान ‘तितली’
बंगाल की खाड़ी पर बन रहे दबाव के कारण आए चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने बुधवार को बेहद प्रचंड रूप ले लिया और यह तट की ओर बढ़ रहा है जिसके चलते ओडिशा सरकार ने पांच तटीय जिलों में लोगों से घरों को खाली कराना शुरू कर दिया है।

5- ग्रेनेड हमला मामला
बांग्लादेश की एक अदालत ने बुधवार को 2004 के ग्रेनेड हमला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के भगोड़े बेटे तारिक रहमान को उम्रकैद और 19 अन्य को फांसी की सजा सुनाई।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट)

Web Title: Today top five breaking news wrap up trending news 05 October 2018

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे