today top breaking news wrap up trending news 18 June 2019 | योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत, नीतीश कुमार के खिलाफ गुस्सा
योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद की विशेष अदालत के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें 2005 में अयोध्या में हुए आतंकी हमले के चार आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, जबकि एक अन्य आरोपी को बरी किया गया है।

Highlightsममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजनीतिक दलों के प्रमुखों की यहां बुधवार को होने वाली बैठक में भाग नहीं लेंगी। बिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 246 हो गयी है।

मंगलवार 18 जून को शाम छह बजे तक मुख्य समाचार इस प्रकार हैं। पश्चिम बंगाल और दूसरे राज्यों में डाक्टरों की हड़ताल समाप्त हो जाने के तथ्य को ध्यान में रखते हुये उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिये दायर याचिका पर सुनवाई यह कहते हुये स्थगित कर दी कि अब इसकी कोई जल्दी नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजनीतिक दलों के प्रमुखों की यहां बुधवार को होने वाली बैठक में भाग नहीं लेंगी।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में पुलवामा हमले के सिलसिले में एक वांछित सहित जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

बिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 246 हो गयी है।

बिहार में एक्यूट एंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (दिमागी बुखार) से 120 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज (एसकेएमसीएच) में हालात का जायजा लेने मंगलवार को पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। स्थानीय लोगों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद की विशेष अदालत के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें 2005 में अयोध्या में हुए आतंकी हमले के चार आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, जबकि एक अन्य आरोपी को बरी किया गया है।

नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, उनके पुत्र और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाजपा के ओम बिड़ला, मेनका गांधी सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली।

नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को शपथ ग्रहण करने के दौरान सदन में उस वक्त जोरदार हंगामा हुआ जब उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट से निर्वाचित सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ को लेकर एक टिप्पणी की।

चीन के सिचुआन प्रांत में सोमवार रात और मंगलवार सुबह आए भूकंप के दो शक्तिशाली झटकों में कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

पश्चिम एशिया में 1000 अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की अमेरिका की घोषणा पर चीन ने चेताया है कि इसके गंभीर परिणाम होंगे।

महाराष्ट्र सरकार जल्द ही सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्योग (एमएसएमई) क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की शुरुआत करेगी। इससे अगले पांच साल में 10 लाख नौकरियों का सृजन होगा।

सरकार ने भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी के आरोपों में आयकर विभाग के अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त करने के बाद मंगलवार को सीमाशुल्क एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग के भी 15 अधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दी।

यूएफा के पूर्व अध्यक्ष माइकल प्लातीनी को 2022 विश्व कप की मेजबानी कतर को सौंपने की जांच के संदर्भ में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

गुरजीत कौर के हैट्रिक समेत चार गोल की मदद से भारत ने फीजी को 11 . 0 से हराकर एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स हाकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


Web Title: today top breaking news wrap up trending news 18 June 2019
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे