today top 5 news updates national international sports 16 June 2019 | Today's Top 5 News: डॉक्टरों की हड़ताल और भारत-पाक मैच समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर
Today's Top 5 News: डॉक्टरों की हड़ताल और भारत-पाक मैच समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Highlightsपश्चिम बंगाल में डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर छठवें दिन हड़ताल कर पर हैंक्रिकेट विश्वकप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला देखने को मिलेगा।

रविवार (16 जून) देश और दुनिया में काफी हलचल भरा रहने वाला है। पश्चिम बंगाल में डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर छठवें दिन हड़ताल कर पर हैं। इसके अलावा क्रिकेट विश्वकप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला देखने को मिलेगा। हम आपके लिए लेकर आए हैं 'Today's Top 5 News'. जिसमें आप जानेंगे 16 जून 2019 की वो पांच बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजर।

#1. डॉक्टरों की हड़ताल

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों और सरकार के बीच जारी गतिरोध के दूर होने के आसार शनिवार रात नजर आए जब आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं लेकिन मुलाकात की जगह वे बाद में तय करेंगे। जूनियर डॉक्टरों की पिटाई के बाद हड़ताल का आज छठवां दिन है।

#2. वायु का खतरा टला नहीं

मौसम विभाग ने पिछले 12 घंटों में चक्रवात 'वायु' की गति धीमी पड़ने के बावजूद इसे अति गंभीर श्रेणी में बताते हुए कहा है कि वायु की दिशा शनिवार को गुजरात के तटीय क्षेत्रों से समुद्र में पश्चिम की ओर हो गई है. मौसम विभाग ने इसके 17 जून को शाम तक सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय क्षेत्र में पहुंचने का अनुमान जताया है.

#3. भारत-पाकिस्तान मैच

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में उतरेगी। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है और अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में टीम इंडिया ने हर मैच में पाकिस्तान को मात दी है।

#4. चमकी बुखार

बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) के कारण अब तक 69 बच्चों ने अपनी जान गवाई है। इसका सबसे अधिक असर बिहार के मुजफ्फरपुर में हुआ है जहां चमकी बुखार से 58 बच्चों की मौत हुई है। मुजफ्फरपुर के आसपास के इलाकों में भी इस बुखार का असर जारी है। बीते 24 दिनों में अब तक 69 बच्चों की मौत ने बिहार में सनसनी मचा दी है। बच्चों के लगातार बीमार पड़ने और मरने का आंकड़ा देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन रविवार को मुजफ्फरपुर जाएंगे। वह वहां हालात देखने और इतनी बड़ी संख्या में फैले एक्यूट इनसेफलाइटिस सिंड्रोम पर भी विचार करेंगे।

#5. दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत

दिल्लीवासी रविवार को तेज गर्मी से कुछ राहत की उम्मीद कर सकते हैं। मौसम विभाग ने रविवार को धूल भरी आंधी चलने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।. शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल इस मौसम में सामान्य है।


Web Title: today top 5 news updates national international sports 16 June 2019
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे