Today Top News: कोरोना वायरस को लेकर भारत में अलर्ट, मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल, बीजेपी पर MLA को बंधक बनाने का आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: March 4, 2020 08:13 AM2020-03-04T08:13:05+5:302020-03-04T08:13:05+5:30

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया था कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है और इस बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

today 4 march top news Corona virus India alert Congress 8 MP MLAs confined in Gurgaon hotel By BJP | Today Top News: कोरोना वायरस को लेकर भारत में अलर्ट, मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल, बीजेपी पर MLA को बंधक बनाने का आरोप

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsदिल्ली में आज सुबह  9:30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी। आगरा में 6वीं पॉजिटिव केस आने के बाद लोगों दूरी बनाकर रखने के लिए कहा गया है। दिल्ली में बीते सप्ताह हुई हिंसा के मामले में आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने मंगलवार को दिल्ली में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है।

कोरोना वायरसः भारत में कुछ  पॉजिटिव केस आने के बाद सरकार ने जारी की ए़डवाइजरी

कोरोना वायरस के फैलाव की आशंका के मद्देनजर एहतियाती तौर पर उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में दो निजी स्कूलों ने मंगलवार से अगले कुछ दिन के लिए अपने यहां कक्षाएं बंद कर दी हैं। नोएडा प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ये नंबर 8076623612 और 6396776904 है। आगरा में 6वीं पॉजिटिव केस आने के बाद लोगों दूरी बनाकर रखने के लिए कहा गया है।  वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्ति के परिजन सहित अन्य कई लोगों को पृथक या आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए और चार देशों के नागरिकों के लिए सामान्य एवं ई-वीजा पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने बताया कि जयपुर से इटली के जिस पर्यटक का नमूना पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान को भेजा गया था, वह पॉजिटिव आया है। इस पर्यटक के पहले दो नमूनों की जांच रिपोर्ट में कुछ दिक्कत आयी थी। इसके साथ ही देश में अभी तक कोविड-19 के संक्रमण के छह मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से तीन मरीज केरल के थे जिनका इलाज हो चुका है और वे स्वस्थ हो गए हैं। इटली के 69 वर्षीय पर्यटक की पत्नी के नमूने की जांच भी मंगलवार को पॉजिटिव आयी है। लेकिन उसके नमूने को फिर से जांच के लिए पुणे भेजा गया है। दंपति को फिलहाल जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। 

दिल्ली: आज सुबह 9:30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक 

दिल्ली में आज सुबह  9:30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी। संभावित ये बैठक कोरोना वायरस के फैलाव की आशंका के मद्देनजर की जाएगी। कोरोना वायरस को लेकर भारत में एडवाइजरी जारी की गई है। बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कोरोना वायरस से बचने की लोगों को सलाह दी थी और कुछ टिप्श शेयर किए थे। 

 मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल, कांग्रेस ने कहा आरोप- 8 विधायक बीजेपी ने बंधक बनाए

मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। मंगलवार की देर रात कांग्रेस गठबंधन के 8 विधायक मानेसर के होटल पहुंचे।  कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने उनके इन विधायकों को होटल में बंधक बना रखा है। होटल पहुंचे चार विधायक वे हैं, जो कमलनाथ सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे हैं। जबकि इनमें से एक कांग्रेस विधायक हैं जो कि दिग्विजय खेमे के बताए जा रहे हैं। हालांकि दिग्विजय सिंह के आरोपों को सीएम कमलनाथ ने खारिज किया था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया था कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है और इस बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उनकी टिप्पणी वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इन आरोपों के एक दिन बाद आई है कि बीजेपी नेता प्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों को भारी धनराशि देने की पेशकश कर रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। हालांकि, कांग्रेस विधायकों ने भाजपा नेताओं के धनराशि देने के प्रस्ताव की जानकारी उन्हें उपलब्ध कराई है। दिग्विजय ने आरोप लगाए थे कि उनकी पार्टी के विधायकों को बीजेपी चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली ले जा रही है। बीजेपी ने इसे कांग्रेस का आंतरिक कलह बताया है। 

दिल्ली हिंसा: आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने अग्रिम जमानत के लिए दायर की याचिका

दिल्ली में बीते सप्ताह हुई हिंसा के मामले में आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने मंगलवार को दिल्ली में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है। गत सप्ताह उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के संबंध में हुसैन पर मामला दर्ज है। हुसैन की अर्जी पर जिला और सत्र न्यायाधीश सुधीर कुमार जैन आज (4 मार्च )को सुनवाई करेंगे। हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

उन्नाव हत्या मामला में दिल्ली की कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली की एक अदालत में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में आज सुनवाई होनी है। पिछले शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले को बुधवार (3 मार्च) तक के लिए टाल दिया था। बीजेपी के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तीन साल पहले पीड़िता से बलात्कार किया था। पीड़िता के पिता की नौ अप्रैल, 2018 को न्यायिक हिरासत में मौत हो गई थी। जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने फैसला अगले हफ्ते तक टाल दिया था जो आज सुनाया जाएगा। अदालत ने महिला से बलात्कार के दोष में सेंगर को 20 दिसंबर को ताउम्र जेल की सजा सुनाई थी। पीड़िता 2017 में हुई इस घटना के वक्त नाबालिग थी। 
 

Web Title: today 4 march top news Corona virus India alert Congress 8 MP MLAs confined in Gurgaon hotel By BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे