यूपी: योगी आदित्यनाथ को बेदखल करने के लिए प्रियंका गांधी के नेतृत्व में होगा आंदोलन

By शीलेष शर्मा | Published: January 24, 2020 06:33 AM2020-01-24T06:33:01+5:302020-01-24T06:33:01+5:30

प्रियंका के निर्देश पर प्रदेशभर के कांग्रेस नेता घर-घर जाकर ब्लॉक, जिला, तहसील स्तर पर उस फार्म को भरवा रहे है जिसमें किसानों की मांगों का उल्लेख है इनमें बिजली का बिल माफ करने, किसानों की कर्ज माफी जैसी मांगें शामिल हैं.

To oust Yogi Aditya Nath, there will be a movement led by Priyanka Gandhi | यूपी: योगी आदित्यनाथ को बेदखल करने के लिए प्रियंका गांधी के नेतृत्व में होगा आंदोलन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की फाइल फोटो।

Highlightsउत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए कमर कस चुकी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब सड़कों पर उतरकर सीधे टक्कर देने का फैसला किया है. उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार प्रियंका की इस मुहिम की शुरुआत मार्च से शुरु होगी जब प्रियंका के नेतृत्व में किसानों को एकजुट कर योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन अपने चरम पर होगा. 

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए कमर कस चुकी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब सड़कों पर उतरकर सीधे टक्कर देने का फैसला किया है. उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार प्रियंका की इस मुहिम की शुरुआत मार्च से शुरु होगी जब प्रियंका के नेतृत्व में किसानों को एकजुट कर योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन अपने चरम पर होगा. 

इसकी शुरुआत फरवरी से शुरु हो जाएगी जिसके तहत पूरे प्रदेश में जिला, शहर, गांव, कस्बा स्तर तक किसानों को लामबंद करने की योजना है.

प्रियंका के निर्देश पर प्रदेशभर के कांग्रेस नेता घर-घर जाकर ब्लॉक, जिला, तहसील स्तर पर उस फार्म को भरवा रहे है जिसमें किसानों की मांगों का उल्लेख है इनमें बिजली का बिल माफ करने, किसानों की कर्ज माफी जैसी मांगें शामिल हैं.

आंदोलन के पहले चरण में ब्लॉक, तहसील और जिला स्तर पर अधिकारियों का घेराव किया जाएगा और वहीं से आंदोलन का यह कारवां लखनऊ पहुंचेगा. 

इस मुहिम को अंजाम देने के लिए कांग्रेस नेताओं को विधिवत तरीके से प्रशिक्षण दिया जा रहा है साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बूथ स्तर पर प्रबंधन की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. 

गौरतलब है कि 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है जिसके लिए कांग्रेस ऐड़ी से चोटी तक का जोर लगा रही है ताकि कांग्रेस की खोयी जमीन को फिर से वापस लाया जा सके. चुनावी रणनीति के लिए पार्टी ने ब्राह्मण,दलित और मुसलमानों को केंद्र बिंदु में रखा है साथ ही नौजवानों और किसानों को लामबंद कर पार्टी यूपी के किले को फतह करना चाहती है.

Web Title: To oust Yogi Aditya Nath, there will be a movement led by Priyanka Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे