'पहले दिल्ली संभाल लें अमित शाह', गृह मंत्री के बयान पर TMC का पलटवार

By भाषा | Published: March 1, 2020 08:45 PM2020-03-01T20:45:29+5:302020-03-01T20:45:29+5:30

TMC retaliates on Amit Shah's statement, says- first handle Delhi | 'पहले दिल्ली संभाल लें अमित शाह', गृह मंत्री के बयान पर TMC का पलटवार

दिल्ली में हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 42 लोगों की जान चली गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

HighlightsTMC ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश में “यह फैलाने की कोशिश कर रही है।

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर निशाना साधने के लिये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की और कहा कि उपदेश देने के बजाए उन्हें दिल्ली हिंसा में निर्दोष लोगों की जान नहीं बचा पाने के लिये माफी मांगनी चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कट्टरता और घृणा के बगैर बेहतर है और आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश में “यह फैलाने की कोशिश कर रही है।” मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने एक ट्वीट में कहा, “बंगाल आने और यहां उपदेश देने के बजाए अमित शाह आपको दिल्ली हिंसा में ठीक अपनी नाक के नीचे 50 से ज्यादा निर्दोष लोगों की जान जाने पर जवाब देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।”

दिल्ली में हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 42 लोगों की जान चली गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आती है। अभिषेक ने एक ट्वीट में कहा, “श्रीमान शाह, बंगाल कट्टरता और नफरत के बिना ही बेहतर है जो भाजपा फैलाने की कोशिश कर रही है।”

शहर में एक रैली के लिये आए शाह ने भरोसा जताया था कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी और बंगाल में “बदतर” होती कानून-व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की थी। शाह ने यह आरोप भी लगाया कि तृणमूल सरकार राज्य में केंद्र की कल्याणकारी नीतियों को लागू नहीं होने दे रही। 

Web Title: TMC retaliates on Amit Shah's statement, says- first handle Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे