Times Now-C voter Exit Poll Numbers says NDA may win 116 seats while UPA to win 120 seat LJP on 1 seat | Times Now-C voter Exit Poll: बिहार में NDA के खिलाफ महागठबंधन के आगे निकलने का अनुमान, LJP को केवल एक सीट
Times Now-C voter Exit Poll: महागठबंधन को मिलेगी ज्यादा सीटें

HighlightsTimes Now-C voter Exit Poll में चिराग पासवान के एलजेपी को केवल एक सीट, अन्य के खाते में 6 सीटएनडीए को 116 सीटें मिलने का अनुमान, वोट शेयर में यूपीए से आगे है एनडीए

Bihar Assembly Election: बिहार विधानसभा चुनाव के खत्म होने के बाद अब एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं। टाइम्स नाउ और सी-ओवर ने अनुमानों का आंकड़ा जारी किया है। इसके तहत एनडीए और महागठबंधन में कड़ा मुकाबला है जबकि चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) बेहद कमजोर साबित होती नजर आ रही है।

Times Now-C voter Exit Poll के अनुसार यूपीए (महागठबंधन) इस बार एनडीए से आगे निकल जाएगी लेकिन बहुमत से दो कदम पीछे रह जाएगी। बिहार के 243 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटों की दरकार है।

Times Now-C voter Exit Poll: एनडीए को 116 सीट का अनुमान

इस एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को 116 सीटें इस चुनाव में मिलने की उम्मीद है। वहीं, यूपीए को 120 सीटें मिलेगी। सबसे हैरान करने वाला आंकड़ा एलजेपी को लेकर है। उसे Times Now-C voter Exit Poll में केवल एक सीट दी जा रही है। वहीं, अन्य के नाम 6 सीट है।

टाइम्स नाऊ-सी वोटर एग्जिट पोल ने वोट शेयर का भी आंकड़ा दिया है। इसके तहत NDA को 37.70% वोट मिलने के आसार है। वहीं, यूपीए को 36.30% जबकि एलजेपी को 8.50 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है। अन्य के खाते में 17.50% वोट का अनुमान जताया गया है।

बता दें कि बाहर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हुए हैं और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। चुनाव आयोग के अनुसार बिहार में तीसरे चरण में शाम 5 बजे तक 55.22 प्रतिशत मतदान हुए थे।

टाइम्स नाउ के अलावा अभी एबीपी न्यूज-सी वोटर के भी एग्जिट पोल आए हैं। इसमें एनडीए और यूपीए दोनों को ही बहुमत के आंकड़े के बेहद दिखाया गया है। एबीपी न्यूज के अनुसार एनडीए को 104 से 128 सीटें मिल सकती हैं। वहीं महागठबंधन भी 108 से 131 सीटों पर कब्जा जमा सकता है। एलजेपी के खाते में 1 से 3 और अन्य के खाते में 4 से 8 सीटें जाने की उम्मीद जताई गई है।

Web Title: Times Now-C voter Exit Poll Numbers says NDA may win 116 seats while UPA to win 120 seat LJP on 1 seat

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे