टिकटॉक स्टार युवती सुसाइड मामले में घिरे उद्धव सरकार के मंत्री, 'दरवाजा तोड़ो और मोबाइल जब्त करो' कहते हुए मंत्री का कथित ऑडियो वायरल

By अनुराग आनंद | Published: February 13, 2021 10:21 AM2021-02-13T10:21:47+5:302021-02-13T10:39:42+5:30

महाराष्ट्र के परली की रहने वाली पूजा चव्हाण नाम की एक लड़की ने पुणे की एक इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। अब इस आत्महत्या के मामले की आंच उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री तक पहुंच गई है। 

tiktok star pooja chavan suicide case Allegation on maharashtra govt minister | टिकटॉक स्टार युवती सुसाइड मामले में घिरे उद्धव सरकार के मंत्री, 'दरवाजा तोड़ो और मोबाइल जब्त करो' कहते हुए मंत्री का कथित ऑडियो वायरल

पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में आंच उद्धव सरकार तक पहुंची (फाइल फोटो)

Highlightsदेवेंद्र फड़नवीस ने पूजा चौहान आत्महत्या मामले में राज्य के डीजीपी हेमंत नागराले को पत्र लिखकर जांच की मांग की।इस मामले के सामने आते ही उद्धव ठाकरे सरकार ने सामने आकर बयान दिया है। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने साफ किया कि आत्महत्या के किसी भी मामले की तरह इस मामले में भी पुलिस जांच कर रही है।

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे शहर में पूजा चव्हाण नाम की लड़की ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। अब इस मामले में उद्धव ठाकरे सरकार के एक मंत्री पर आरोप लग रहा है। 

लड़की से जुड़े ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। इसके बाद भाजपा ने शिवसेना सरकार के मंत्री पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। 
  
पूजा चव्हान आत्महत्या मामला अब महाविकास अघाड़ी सरकार के गले का फांस बनता जा रहा है। कुछ दिनों पहले एक युवती ने महाराष्ट्र सरकार के एक अन्य मंत्री धनंजय मुंडे पर भी बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया था, हालांकि बाद में यह मामला सुलझा लिया गया था।

लेकिन, इसके बाद बीते रविवार की आधी रात को परली की युवती पूजा ने पुणे में तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली, तो एक बार फिर से उद्धव सरकार के मंत्री पर आरोप लगा है।

पूजा चव्हाण मामले में मंत्री से बातचीत के दावा के साथ वायरल ऑडियो का मामला-

इस घटना से जुड़ा का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर इस दावे के साथ वायरल हो रहा है कि पूजा चव्हाण के आत्महत्या से उस ऑडियो का संबंध है। ऑडियो में सुना जा सकता है कि एक शख्स  कथित तौर पर दूसरे शख्स को फोन कर कह रहा था कि पूजा के सिर में आत्महत्या की सनक बैठ गई है।

वह उसे समझा रहा है कि आत्महत्या कोई विकल्प नहीं है, वह बहुत सारी लड़कियों की प्रेरणा है लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं है। इस तरह से कथित तौर पर बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यही नहीं इस बातचीत को लेकर कथित दावा किया जा रहा है कि आत्महत्या के बाद फोन पर दरवाजा तोड़कर मोबाइल कब्जे में लेने के लिए मंत्री ने अपने लोगों से कहा था। लेकिन, इस दावे की सच्चाई को लेकर अभी पुलिस जांच के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।

समान्य भाषा में समझें पूजा चव्हाण का मामला क्या है?

पुणे में रह रही बीड जिले के परली की मूल निवासी 22 वर्षीय पूजा चव्हाण ने रविवार आधी रात को इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। वह अपने भाई के साथ पुणे के हडपसर इलाके के महमंद परिसर में स्थित हैवन पार्क इमारत में रह रही थी। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि पूजा के विदर्भ के एक मंत्री से प्रेम संबंध थे। इस रिश्ते को ही आत्महत्या की वजह माना जा रहा है। हालांकि पुलिस को कोई सुइसाइड नोट नहीं मिला है। 

देवेंद्र फड़नवीस ने लिखा डीजीपी को पत्र

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने पूजा चौहान आत्महत्या मामले में राज्य के डीजीपी हेमंत नागराले को पत्र लिखकर इस पूरे मामले की गहन जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कई ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिनकी जांच करना बेहद जरूरी है। इसके अलावा इस आत्महत्या में एक महाराष्ट्र के मंत्री का भी नाम जोड़ा जा रहा है। इस बात की भी जांच करना आवश्यक है।

उद्धव ठाकरे सरकार की तरफ से अजित पवार बोले, मामले की होगी जांच 

इस मामले के सामने आते ही उद्धव ठाकरे सरकार ने सामने आकर बयान दिया है। सरकार की तरफ से उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने साफ किया कि आत्महत्या के किसी भी मामले में पुलिस जांच करती है। आत्महत्या की वजह भी तलाश की जाती है। ऐसे में महाराष्ट्र पुलिस पर भरोसा रखना चाहिए, आरोप में तथ्य की जांच होगी। यदि कोई आरोपी है तो पुलिस निश्चित तथ्यों के आधार पर कार्रवाई करेगी। साथ ही उन्होंने भाजपा पर तंज कसा कि कुछ पार्टियों के पास कोई काम नहीं है, इसलिए इस तरह के आरोप लगाती हैं। 
 

Web Title: tiktok star pooja chavan suicide case Allegation on maharashtra govt minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे