Thunderstorm in Uttar Pradesh causes 13 deaths, weather forecast have issued red alert | यूपी में आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट
यूपी में आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट

Highlightsअधिकारियों ने बताया कि सभी मौतें 12 जून बुधवार को आयी आंधी में हुईं। देवरिया में तीन और बलिया में दो लोगों की जान गयी।

उत्तर प्रदेश में बुधवार को आयी आंधी—तूफान से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश राहत आयुक्त के कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि एक व्यक्ति घायल हुआ है जबकि 22 मवेशी भी आंधी की भेंट चढ़ गये । राज्य भर में 93 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जी एस प्रियदर्शी ने भाषा को बताया कि सिद्धार्थनगर में सबसे अधिक चार लोगों की मौत हुई । देवरिया में तीन और बलिया में दो लोगों की जान गयी।

उन्होंने बताया कि अयोध्या, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर और सोनभद्र में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है । अधिकारियों ने बताया कि सभी मौतें 12 जून बुधवार को आयी आंधी में हुईं।

इस बीच, मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 जून को कहीं-कहीं आंधी—पानी आ सकता है । मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 और 16 जून को कहीं-कहीं आंधी—पानी आ सकता है। 


Web Title: Thunderstorm in Uttar Pradesh causes 13 deaths, weather forecast have issued red alert
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे