Three youths die due to current: Four including non-executive engineers prosecuted for culpable homicide | करंट से तीन युवकों की मौत : अधिशासी अभियंता समेत चार पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा
करंट से तीन युवकों की मौत : अधिशासी अभियंता समेत चार पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

बलिया (उत्तर प्रदेश), 25 फरवरी बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र में टूटकर गिरे बिजली के तार की चपेट में आकर करंट से तीन युवकों की मौत के मामले में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता समेत चार लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बैरिया थाना प्रभारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता ए. के. गौतम, उप खण्ड अधिकारी सन्तोष चौधरी, अवर अभियंता अभिराम प्रणव और केन्द्र प्रभारी वरमेश्वर यादव के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या के आरोप में बुधवार रात मुकदमा दर्ज किया गया है।

उधर, जिला प्रशासन ने करंट की चपेट में आने से हुई तीन युवकों की मौत के मामले की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बैरिया क्षेत्र के शोभा छपरा में विद्युत करंट की चपेट में आने से तीन युवकों की हुई मौत के मामले की जांच बैरिया के उप जिला मजिस्ट्रेट प्रशांत नायक को सौंपी है।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद मौके पर तत्काल उप जिलाधिकारी बैरिया व क्षेत्राधिकारी बैरिया को भेजा गया। घटना के कारणों की जांच के लिए विद्युत सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया है। मृत युवकों के परिजनों को सरकारी सहायता विद्युत दुर्घटना मद से दिलाने के लिए तत्परता से कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बैरिया थाना क्षेत्र के शोभा छपरा गांव में बुधवार को मोटरसाइकिल से घर लौट रहे अनुज सिंह, सोनू गुप्ता और छोटू सिंह नामक युवकों की शोभा छपरा गांव में संपर्क मार्ग पर टूटकर गिरे बिजली के तार की चपेट में आकर विद्युत करंट से मौत हो गयी थी। अनुज का कल ही जन्मदिन था। इसके लिए वह बैरिया से केक लेकर घर लौट रहे थे। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए थोड़ी देर तक रास्ता जाम किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three youths die due to current: Four including non-executive engineers prosecuted for culpable homicide

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे