अहमदाबाद में नमकीन बनाने के कारखाने में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत

By भाषा | Published: September 14, 2021 03:50 PM2021-09-14T15:50:22+5:302021-09-14T15:50:22+5:30

Three workers died of suffocation in a salt-making factory in Ahmedabad | अहमदाबाद में नमकीन बनाने के कारखाने में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत

अहमदाबाद में नमकीन बनाने के कारखाने में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत

Next

अहमदाबाद, 14 सितंबर शहर में वेजीटेबल पफ बनाने के कारखाने में काम करने वाले तीन मजदूरों की वहां रात में जमा धुएं में दम घुटने से मौत हो गयी।

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि यह कारखाना अहमदाबाद के घटलोदिया में भीड़-भाड़ वाली आवासी क्षेत्र केके नगर में एक स्कूल के पास स्थित है।

पुलिस निरीक्षक वीआर वाघेला ने बताया कि कारखाने का मेन गेट सुबह बंद मिलने पर स्थानीय लोगों को संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी।

दमकल अधिकारी जयेश खड़िया ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस को तीन लोग फर्श पर बेहोश अवस्था में मिले। पुलिस ने परिसर में गैस रिसाव की आशंका की जांच करने के लिए तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग को दी।

खाड़िया ने बताया कि बाद में तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। दमकल विभाग ने मौके का जायजा लेने के बाद बताया कि परिसर में रात को कोई गैस लीक नहीं हुआ और ना ही वहां आग जल रही थी।

जोन-1 के पुलिस उपायुक्त रविन्द्र पटेल ने बताया कि शुरुआती जांच से लगता है कि कारखाने में ही रहने वाली तीनों मजदूरों की मौत धुएं के कारण दम घुटने से हुई है।

पुलिस ने बताया कि मृत मजदूरों की पहचान इब्राहीम, असलम और हसन के रूप में हुई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three workers died of suffocation in a salt-making factory in Ahmedabad

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे