Three terrorists killed in Jammu and Kashmir encounter | जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए
जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर, 11 मई जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में कोमेरनाग के वाइलू में आतंवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने पर उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाश दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की। बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।’’

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के संयुक्त दल ने गोलीबारी के दौरान फंसे सभी आम नागरिकों को बचाया और इलाके से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान को कुछ देर रोक दिया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘सभी आम नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो जाने के बाद, अभियान पुन: शुरू किया गया और मुठभेड़ में सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया। मुठभेड़ स्थल से आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।’’

मारे गए आतंकवादियों की पहचान इलियास अहमद डार उर्फ समीर, उबैद शफी उर्फ अब्दुल्ला और आकिब अहमद लोन उर्फ साहिल के रूप में की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए सभी आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर से जुड़े थे और सुरक्षा बलों एवं सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले समेत कई आतंकवादी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three terrorists killed in Jammu and Kashmir encounter

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे