आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

By भाषा | Published: July 21, 2021 10:52 PM2021-07-21T22:52:58+5:302021-07-21T22:52:58+5:30

Three people died due to lightning | आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

Next

रायबरेली (उप्र) 21 जुलाई रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये।

ऊंचाहार के उपजिलाधिकारी राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि सलोन कोतवाली क्षेत्र की कमालपुर निवासी महिला वंदना साहू (40) अपने बेटे ऋषभ (9), बेटी अंशिका (7) और रिशू के साथ धान लगवाने अपने मायके रसूलपुर आयी थी। दोपहर बाद खेत में धान लगाते समय तेज बारिश के साथ अचानक बिजली कड़की। महिला ने बच्चों समेत अन्य लोगों को बचाने की कोशिश की लेकिन इसी बीच बिजली गिरने से वंदना, ऋषभ व अंशिका की मौत हो गयी।

शुक्ला के अनुसार इसके अलावा रिशू, अमित और वृद्धा रामकली गंभीर रूप से झुलस गई। इसकी सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से झुलसे लोगों को सलोन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी। एसडीएम ऊंचाहार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत मदद दिलाई जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three people died due to lightning

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे