Three people attacked and killed with sharp-edged weapon in Rajasthan | राजस्थान में तीन व्यक्तियों की धारदार हथियार से हमला करके हत्या
राजस्थान में तीन व्यक्तियों की धारदार हथियार से हमला करके हत्या

कोटा (राजस्थान), 18 अप्रैल राजस्थान में तीन व्यक्तियों की आरोपियों में से एक के साथ एक लड़की के भागने को लेकर धारदार हथियार से हमला करके हत्या कर दी गई। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी।

मृतकों की पहचान बूंदी जिले के रीन गांव निवासी शियोजीलाल मोग्या (55) और बूंदी जिले के लबन गांव निवासी गोपाल मोग्या (53) और मुकेश मोग्या (30) के रूप में की गई है।

डीएसपी और सीओ (इटावा) विजयशंकर शर्मा ने बताया कि 3-4 आरोपियों में से एक टोंक जिले का निवासी बालू मोग्या (30) मृतक शियोजीलाल की बेटी के साथ इस साल होली के आसपास भाग गया था। उन्होंने बताया कि चूंकि बालू मोग्या की शादी पहले से ही शियोजीलाल की एक रिश्तेदार से हो रखी थी, इसलिए वह नहीं चाहता था कि उसकी बेटी की शादी बालू से हो।

उन्होंने बताया कि चूंकि ‘नाता प्रथा’ (जिसके जरिये माता-पिता या महिला के अभिभावकों को भुगतान करके एक से अधिक पत्नी रखने की परंपरा) मोग्या जनजाति के बीच प्रचलित है, बालू शियोजीलाल पर एक समझौते के लिए दबाव बढ़ा रहा था लेकिन वह इसके लिए सहमत नहीं था।

उन्होंने कहा कि विवाद को सुलझाने के लिए, बालू मोग्या और शियोजीलाल ने अपने सहयोगियों के साथ शनिवार को खतौली क्षेत्र में एक निर्जन क्षेत्र में एक बैठक की, जहां शियोजीलाल और आरोपी बालू एक ही ठेकेदार के अधीन गार्ड के रूप में काम करते थे।

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने दोपहर के समय शराब पीना शुरू किया और शाम को उनमें झगड़ा शुरू हो गया जिसमें शियोजीलाल और उसके सहयोगियों गोपाल और मुकेश पर आरोपियों ने शाम करीब 6 बजे धारदार हथियार से हमला किया और उन्हें खून से लथपथ वहीं छोड़ दिया।

डीएसपी ने बताया कि शनिवार रात 10 बजे के आसपास राहगीरों द्वारा सूचना दिये जाने पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां से तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। डीएसपी ने कहा कि तीनों व्यक्तियों के बारे में डॉक्टरों ने बताया कि उनका काफी रक्त बह गया था।

पुलिस ने बालू मोग्या, हंसराज मोग्या (35) और टोंक जिले के दो अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने रविवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद तीनों शव उनके परिवार को सौंप दिये।

उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें रवाना की गई हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three people attacked and killed with sharp-edged weapon in Rajasthan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे