Three migrant laborers killed 71 others in two separate road accidents | UP Ki Taja Khabar: अलग-अलग हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन प्रवासी मजदूरों की मौत, 71 घायल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की आर्थिक सहायता की घोषणा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsहादसे में डीसीएम में सवार यात्रियों में से 32 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुँच कर पीड़ितों को हरसंभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

जालौन/बहराइच: जालौन और बहराइच में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 71 अन्य घायल हो गये। लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए मृतक के आश्रितों को 2.2 लाख रुपये व गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। 

जालौन के पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात थाना एट के गिर थान के पास डीसीएम मेटाडोर को ट्रक ने टक्कर मार दी और डीसीएम गहरे खड्डे में जा गिरी जिससे दो लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई। यह डीसीएम चार दिन पहले मुंबई से चली थी और 46 लोगो को लेकर उप्र आ रही थी। मरने वालो में सुंदरी नामक महिला और शेर बहादुर नामक पुरूष शामिल है। चालीस प्रवासी मजदूरों को घायलवस्था में उरई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। 

एक अन्य घटना में बहराइच जिले में मुंबई से मजदूरों को लेकर आ रही डीसीएम मेटाडोर शुक्रवार सुबह लखनऊ- बहराइच राजमार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गयी। हादसे में मेटाडोर में सवार एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी तथा 31 अन्य मजदूर घायल हो गए। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह लखनऊ बहराइच राजमार्ग पर स्थित थाना फखरपुर अंतर्गत मदनकोठी के निकट महाराष्ट्र से मजदूरों को लेकर आ रही डीसीएम मेटाडोर अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकराकर बगल में पेड़ से टकरा गई। 

हादसे में डीसीएम में सवार यात्रियों में से 32 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में इलाज के दौरान बहराइच जिले के थाना रिसिया अंतर्गत हुसैनपुर निवासी गुलाम जिलानी (28) की मृत्यु हो गयी। एएसपी ने बताया कि सभी घायल बहराइच जिले के निवासी हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुँच कर पीड़ितों को हरसंभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Web Title: Three migrant laborers killed 71 others in two separate road accidents
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे