दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र कल से शुरू, नवनिर्वाचित विधायक लेंगे शपथ 

By भाषा | Published: February 23, 2020 08:33 PM2020-02-23T20:33:36+5:302020-02-23T20:33:36+5:30

दिल्ली की सातवीं विधानसभा का हाल में गठन हुआ जिसमें 70 सदस्यीय सदन में आम आदमी पार्टी को 62 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

three-day session of the Delhi Assembly begins tomorrow, with the newly elected MLA taking oath | दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र कल से शुरू, नवनिर्वाचित विधायक लेंगे शपथ 

दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र कल से शुरू, नवनिर्वाचित विधायक लेंगे शपथ 

Highlightsनवनिर्वाचित विधायकों के शपथ लेने के बाद सोमवार को सदन में अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।यह नव-गठित दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र होगा।

दिल्ली विधानसभा का तीन-दिवसीय सत्र सोमवार को शुरू होगा जिस दौरान दिल्ली के नवनिर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण करेंगे और अध्यक्ष चुना जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार उपराज्यपाल अनिल बैजल 25 फरवरी को सदन को संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुसार पिछली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल के पद पर बने रहने की संभावना है।

नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ लेने के बाद सोमवार को सदन में अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। दिल्ली की सातवीं विधानसभा का हाल में गठन हुआ जिसमें 70 सदस्यीय सदन में आम आदमी पार्टी को 62 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।
 

यह नव-गठित दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र होगा। इन चुनावों में भाजपा ने आठ सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस को कोई सीट नहीं मिली। 

Web Title: three-day session of the Delhi Assembly begins tomorrow, with the newly elected MLA taking oath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे