फर्जी कोविड चालान काटने के लिये तीन नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक गिरफ्तार

By भाषा | Published: January 15, 2021 04:33 PM2021-01-15T16:33:09+5:302021-01-15T16:33:09+5:30

Three civil security volunteers arrested for cutting fake Kovid challans | फर्जी कोविड चालान काटने के लिये तीन नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक गिरफ्तार

फर्जी कोविड चालान काटने के लिये तीन नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 15 जनवरी दिल्ली में कथित रूप से फर्जी कोविड-19 चालान काटने और जुर्माने की राशि वसूलने के लिये तीन नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों की पहचान जामनगर में एसडीएम (नयी दिल्ली) के कार्यालय में तैनात सनी (19), यशवंत राठी (21) और लकी (20) के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि वे मुख्य रूप से तालकटोरा गार्डन आने वाले लोगों के फर्जी चालान काटा करते थे।

पुलिस ने कहा कि मामला 31 दिसंबर को सामने आया जब आरोपियों ने तालकटोरा गार्डन में अपने दोस्त के साथ बैठे शकरपुर के निवासी एक व्यक्ति का मास्क नहीं पहनने के लिये फर्जी चालान काट दिया।

पीड़ित ने शिकायत में आरोप लगाया कि तीन स्वयंसेवक खाकी वर्दी में आए और उससे कहा कि वे नयी दिल्ली के एसडीएम के कार्यालय में तैनात हैं। उन्होंने हमें बताया कि हमने मास्क न पहनकर कोविड-19 दिशा-निर्देशों को उल्लंघन किया है और दोनों पर 2-2 हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता के पास नकद पैसे नहीं थे तो उसने पेटीएम के जरिये चालान का भुगतान कर दिया। हालांकि इस बीच शिकायतकर्ता को शक हुआ और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा, ''हमने विस्तृत जांच करते हुए पेटीएम लाभार्थी का विवरण मांगा। हमें पता चला कि मोबाइल नंबर नागरिक सुरक्षा कर्मचारी सनी के नाम से पंजीकृत है।''

उन्होंने कहा कि कथित चालान एसडीएम कार्यालय की ओर से जारी हुए नहीं पाए गए और वे फर्जी तथा जाली थे। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three civil security volunteers arrested for cutting fake Kovid challans

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे