Three arrested for the murder of a Dalit youth | दलित युवक की हत्‍या के आरोप में तीन गिरफ्तार
दलित युवक की हत्‍या के आरोप में तीन गिरफ्तार

जयपुर, 10 जून राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक दलित युवक की हत्या के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में झगड़ा दलित युवक द्वारा अपने घर के बाहर भीमराव आंबेडकर का पोस्टर लगाने से शुरू हुआ था।

पुलिस के अनुसार रावतसर इलाके में रहने वाले विनोद बामनिया (22) ने अपने घर के बाहर आंबेडकर का पोस्टर लगाया था। यह पोस्टर अनिल सिहाग व राकेश सिहाग ने 24 मई को फाड़ दिया था।

पुलिस के अनुसार भीम आर्मी के सदस्य विनोद बामनिया व उसके परिवार वालों ने जब इस पर आपत्ति की तो स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया और आरोपियों के परिवार वालों ने उनकी ओर से माफी मांग ली। हालांकि आरोपियों ने इसका बदला लेने की ठान ली और उन्होंने पांच जून को चार अन्य लोगों के साथ विनोद से बुरी तरह से मारपीट की।

पुलिस के अनुसार बुरी तरह से घायल विनोद को श्रीगंगानगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां सात जून को उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मारपीट व हत्या के आरोप में अनिल सिहाग, राकेश सिहाग व हैदर अली को गिरफ्तार किया है। दो युवक फरार हैं तथा उनकी तलाश की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three arrested for the murder of a Dalit youth

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे