आज के मुख्य समाचार दोपहर दो बजे तक: भारत व चीन सीमा पर हालात बहुत खराब हैं: डोनाल्ड ट्रंप, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: September 5, 2020 02:45 PM2020-09-05T14:45:35+5:302020-09-05T14:45:35+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि भारत-चीन सीमा पर हालात ‘‘बहुत ही खराब’’ हैं और चीन अधिक मजबूती के साथ ‘‘इसे बढ़ाने जा रहा है।’’

Things are very bad on the India-China border: Donald Trump | आज के मुख्य समाचार दोपहर दो बजे तक: भारत व चीन सीमा पर हालात बहुत खराब हैं: डोनाल्ड ट्रंप, पढ़ें अन्य खबरें

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह इस मामले में शामिल होना और मदद करने चाहेंगे।भारत ने लॉस एंजिलिस के विवेकानंद योग विश्वविद्यालय में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं।

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से शनिवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

भारत में मात्र 13 दिन में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 30 लाख से 40 लाख के पार पहुंची

नयी दिल्ली, भारत में मात्र 13 दिन के भीतर कोविड-19 के मरीजों की संख्या 30 लाख से बढ़कर 40 लाख के पार पहुंच गई, जिनमें शनिवार को सामने आये 86,432 नये मामले भी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ दुर्घटना मौत रायपुर में सड़क दुर्घटना में सात मजदूरों की मौत

रायपुर, छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में सड़क दुर्घटना में सात मजदूरों की मौत हो गई है तथा सात अन्य घायल हो गए हैं।

कोविंद शिक्षक पुरस्कार डिजिटल प्रौद्योगिकी के उपयोग के लिये अपने कौशल को उन्नत बनाएं शिक्षक : राष्ट्रपति कोविंद

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षा में डिजिटल माध्यम के महत्व को रेखांकित करते हुए शनिवार को कहा कि शिक्षकों को डिजिटल प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिये अपने कौशल को उन्नत करना चाहिए ताकि वे सीखने की प्रक्रिया में सहयोगी बनें और बच्चों को रुचि के साथ सीखने के लिए प्रेरित करें।

महाराष्ट्र सुशांत शौविक जांच शौविक, मिरांडा को मेडिकल जांच के लिए सायन अस्पताल ले जाया गया

मुंबई, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को मेडिकल जांच के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) शनिवार की सुबह एक सरकारी अस्पताल लेकर गयी।

महाराष्ट्र अदालत सुशांत आरोपी सुशांत मामला : गिरफ्तार किए गए दो मादक पदार्थ विक्रेताओं ने जमानत अर्जी दी

मुंबई, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए दो ड्रग विक्रेताओं ने शनिवार को मुंबई की एक अदालत में जमानत याचिका दायर की।

ओपन भारत बोपन्ना-शापोवालोव अमेरिकी ओपन पुरूष युगल के दूसरे दौर में

न्यूयार्क, भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव ने यहां सीधे सेट में जीत से अमेरिकी ओपन पुरूष युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

भारत-चीन सीमा पर हालात बहुत खराब हैं : ट्रंप

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि भारत-चीन सीमा पर हालात ‘‘बहुत ही खराब’’ हैं और चीन अधिक मजबूती के साथ ‘‘इसे बढ़ाने जा रहा है’’। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में शामिल होना और मदद करने चाहेंगे।

अमेरिका योग विश्वविद्यालय अमेरिका : विवेकानंद योग विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कीं

न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस स्थित विवेकानंद योग विश्वविद्यालय ने अपनी ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं। भारत से बाहर यह पहला योग विश्वविद्यालय है। भाषा अर्पणा दिलीप दिलीप

Web Title: Things are very bad on the India-China border: Donald Trump

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे