गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर लखनऊ में भाकियू की होगी महापंचायत

By भाषा | Published: October 13, 2021 09:24 PM2021-10-13T21:24:32+5:302021-10-13T21:24:32+5:30

There will be a Mahapanchayat of Bhakiyu in Lucknow to demand the dismissal and arrest of the Minister of State for Home | गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर लखनऊ में भाकियू की होगी महापंचायत

गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर लखनऊ में भाकियू की होगी महापंचायत

Next

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), 13 अक्टूबर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर 26 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ में महापंचायत होगी।

भारतीय किसान यूनियन द्वारा यहां आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होने आए टिकैत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी और मंत्री पद से बर्खास्तगी नहीं हो जाती तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा।"

उन्होंने कहा, "भारतीय किसान यूनियन 26 अक्टूबर को लखनऊ में बहुत बड़ी पंचायत करने जा रही है। किसान पंचायत में हमारी मांग रहेगी कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा लिया जाए और उन्हें गिरफ्तार कर आगरा जेल में बंद किया जाए।"

टिकैत ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य अभियुक्त और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की गिरफ्तारी पर तंज करते हुए कहा, "यह गिरफ्तारी रेड कारपेट पर की गई है और गुलदस्ता देकर उससे पूछताछ की जा रही है।"

नए कृषि कानूनों को लेकर टिकैत ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा, "एक दिन यही सरकार इन कानूनों को वापस लेगी। अगर इसके लिए 10 साल भी आंदोलन करना पड़ा तो किया जाएगा।"

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद ही अपनी रणनीति तय करेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: There will be a Mahapanchayat of Bhakiyu in Lucknow to demand the dismissal and arrest of the Minister of State for Home

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे