दरिंदगी की कोई भाषा, जाति या मजहब नहीं होता, सांसदों ने कहा-फांसी दो, सख्त कार्रवाई हो

By भाषा | Published: December 5, 2019 05:02 PM2019-12-05T17:02:43+5:302019-12-05T17:02:43+5:30

सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन की ओर से घटना की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे मामलों में त्वरित और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। सपा के रामगोपाल यादव ने कहा कि यह पहली घटना नहीं है और इसके पहले संभल में भी ऐसी ही घटना हुयी थी।

There is no language, caste or religion of the victim, MPs said - hang it, strict action should be taken | दरिंदगी की कोई भाषा, जाति या मजहब नहीं होता, सांसदों ने कहा-फांसी दो, सख्त कार्रवाई हो

महिलाओं पर अनाचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इस विषय को लेकर युद्ध तक हुए हैं।

Highlightsउन्नाव की घटना में पीड़िता अदालत जा रही थी तभी उसे आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। वह 90 प्रतिशत तक जल गयी है और अस्पताल में भर्ती है तथा उसके बचने की उम्मीद कम है।

उन्नाव में एक बलात्कार पीड़िता को जिंदा जलाने के प्रयास की घटना का मुद्दा बृहस्पतिवार को राज्यसभा में उठा और विभिन्न दलों के सदस्यों ने इसकी निंदा करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन की ओर से घटना की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे मामलों में त्वरित और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। सपा के रामगोपाल यादव ने कहा कि यह पहली घटना नहीं है और इसके पहले संभल में भी ऐसी ही घटना हुयी थी।

उन्होंने कहा कि उन्नाव की घटना में पीड़िता अदालत जा रही थी तभी उसे आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। वह 90 प्रतिशत तक जल गयी है और अस्पताल में भर्ती है तथा उसके बचने की उम्मीद कम है। यादव ने कहा कि एक दिन पहले ही चित्रकूट में पुलिस चौकी जा रही महिला के साथ दुष्कर्म किया गया।

उन्होंने कहा कि महिलाओं पर अनाचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इस विषय को लेकर युद्ध तक हुए हैं। यादव ने कहा कि सरकार और अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि पीड़िता को सुरक्षा मुहैया करायी जाए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के संबंध में उच्चतम न्यायालय ने भी टिप्पणी की है और प्रदेश की छवि को लेकर लोग शर्मिंदा हैं।

कांग्रेस की विप्लव ठाकुर ने कहा कि यह घटना पूरे पुरूष समाज पर कलंक जैसा है। उन्होंने इस घटना में सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की और आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खत्म होता जा रहा है। राकांपा की वंदना चव्हाण ने भी इस घटना को दुखद बताते हुए कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

भाजपा की कांता कर्दम ने कहा कि दरिंदगी की कोई भाषा, जाति या मजहब नहीं होता। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि इनकी पुनरावृत्ति नहीं हो। सभापति नायडू ने कहा कि उन्होंने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद राज्य के मुख्य सचिव से संपर्क कर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश और समाज को यह संदेश जाना चाहिए कि ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई होगी। 

Web Title: There is no language, caste or religion of the victim, MPs said - hang it, strict action should be taken

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे