शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9851 मामले आए सामने, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: June 5, 2020 07:22 PM2020-06-05T19:22:42+5:302020-06-05T19:22:42+5:30

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है।

There have been 9851 cases of corona infection in the country in the last 24 hours. | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9851 मामले आए सामने, पढ़ें अन्य खबरें

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsभारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सीट सुरक्षित करने के अपने अभियान की प्राथमिकताएं सामने रख दी हैं।कांग्रेस ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा को ‘एक और जुमला’ करार दिया है।

नयी दिल्ली:भाषा की अलग-अलग फाइलों से शुक्रवार की शाम छह बजे तक के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :-

वायरस लीड मामले कोविड-19: देश में 2,26,770 लोग संक्रमित, मृतकों की संख्या 6,348 हुई नयी दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई।

कांग्रेस मोदी नीति आत्मनिर्भरता की बात एक और ‘जुमला’, आगे की अर्थिक नीति बताएं प्रधानमंत्री: कांग्रेस नयी दिल्ली: कांग्रेस ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा को ‘एक और जुमला’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री को भविष्य की आर्थिक नीति के बारे में बताना चाहिए।

केरल हथिनी लीड गिरफ्तार गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार : वन मंत्री पालक्कड़: केरल में एक गर्भवती जंगली हथिनी की मौत के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दि18 वायरस न्यायालय निजी अस्पताल न्यायालय ने निजी अस्पतालों से पूछा: क्या वे कोविड-19 के मरीजों से आयुष्मान भारत की दर से पैसा लेंगे नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को निजी अस्पतालों से जानना चाहा कि क्या वे सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत निर्धारित खर्च पर कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिये तैयार हैं।

गुजरात विधायक लीड इस्तीफा राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में एक और कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा अहमदाबाद: राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। एक सप्ताह में कांग्रेस के तीसरे विधायक ने इस्तीफा दिया है।

लीड शेयर बैंकिंग शेयरों में उछाल से शेयर बाजार में लौटी तेजी, साप्ताहिक आधार पर भी मजबूत रहे बाजार मुंबई: वैश्विक बाजारों में तेजी तथा विदेशी निवेशकों की जारी लिवाली के बीच बैंकिंग और बुनियादी संरचना क्षेत्र के शेयरों में उछाल के दम पर शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त की राह पर लौट आये।

यूपीएससी लीड सिविल सेवा चार अक्टूबर को होगी सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा : यूपीएससी नयी दिल्ली: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण स्थगित हुईं सिविल सेवा की 2020 की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन चार अक्टूबर को किया जाएगा। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

एमईए जयशंकर संरा भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सदस्यता के लिए अपनी प्राथमिकताएं बताईं नयी दिल्ली: भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सीट सुरक्षित करने के अपने अभियान की प्राथमिकताएं सामने रख दी हैं और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बात पर जोर दिया है कि देश ऐसे समय में एक “सकारात्मक वैश्विक भूमिका” निभा सकता है जब कोविड-19 वैश्विक महामारी और इसके गंभीर आर्थिक प्रभाव पूरी दुनिया की एक असाधारण परीक्षा लेंगे।

महाराष्ट्र चक्रवात उद्धव उद्धव ने चक्रवात प्रभावित रायगढ़ का दौरा किया, 100 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात निसर्ग से प्रभावित रायगढ़ जिले के लिये शुक्रवार को 100 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की।

चीन भारत वार्ता चीन ने सैन्य वार्ता से पहले कहा, भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध बीजिंग: भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच शनिवार को होने जा रही अहम वार्ता से पहले चीन ने शुक्रवार को कहा कि वह सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए भारत के साथ “संबंधित मुद्दे” को ठीक ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है।

खेल एएफसी भारत भारत एएफसी महिला एशिया कप 2022 की मेजबानी करेगा नयी दिल्ली: एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने 1979 के बाद पहली बार 2022 महिला एशियाई कप की मेजबानी के अधिकार भारत को दिये हैं।

खेल आईसीसी नस्लवाद जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जार्ज फ्लॉयड की मिनियापॉलिस में मौत के बाद वैश्विक स्तर पर चर्चा का विषय बने नस्लवाद के संबंध में दिया है।

पाकिस्तान- आईएमएफ आईएमएफ ने पाकिस्तान को कर्ज कम करने के लिये सरकारी कर्मचारियों का वेतन खर्च स्थिर रखने को कहा इस्लामाबाद: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने पाकिस्तान को सार्वजनिक कर्ज के बढ़ते बोझ के कारण सरकारी कर्मचारियों का वेतन स्थिर रखने और नये बजट में प्राथमिक घाटा कम रखते हुए राजकोषीय स्थिति बेहतर बनाने के लिये कहा है। स्थानीय मीडिया की खबरों में इसकी जानकारी मिली। 

Web Title: There have been 9851 cases of corona infection in the country in the last 24 hours.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे