बंगाल में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं है: शिक्षा मंत्री

By भाषा | Published: November 29, 2020 07:51 PM2020-11-29T19:51:42+5:302020-11-29T19:51:42+5:30

There are no plans to start classes in colleges and universities in Bengal immediately: Education Minister | बंगाल में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं है: शिक्षा मंत्री

बंगाल में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं है: शिक्षा मंत्री

कोलकाता, 29 नवंबर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने रविवार को कहा कि राज्य भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं है।

राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ ऑनलाइन बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि वर्तमान में महामारी के कारण छात्रों के लिए परिसर नहीं खोले जा सकते।

चटर्जी ने कहा, "कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाती रहेंगी। कुलपतियों की राय को सुनने के बाद उच्च शिक्षा विभाग का विचार है कि मौजूदा परिस्थितियों में परिसर में कक्षाएं नहीं लगाई जा सकती हैं क्योंकि महामारी का प्रकोप अब भी जारी है।"

मंत्री ने कहा कि उच्च शैक्षणिक संस्थान स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर प्रवेश प्रक्रिया को 15 दिनों तक बढ़ा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि संबंधित विश्वविद्यालय के अधिकारियों के परामर्श से स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों को कम किया जाएगा।

चटर्जी ने कहा कि यदि स्थिति ठीक नहीं रही, तो पहले सेमेस्टर का संचालन ऑनलाइन भी किया जा सकता है।

सरकार ने इससे पहले अक्टूबर में कहा था कि वह महामारी की स्थिति के आधार पर एक दिसंबर से विभिन्न सरकारी उच्च शिक्षण संस्थानों में कैंपस गतिविधियों को शुरू करने पर विचार कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: There are no plans to start classes in colleges and universities in Bengal immediately: Education Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे