प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 21, 2021 07:36 PM2021-07-21T19:36:11+5:302021-07-21T19:37:01+5:30

आंतों के कैंसर से पीड़ित साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल (78) ने मंगलवार देर शाम अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं।

theater artist and litterateur Urmil Kumar Thapliyal dies CM Yogi expressed grief uttar pradesh | प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Next
Highlights लखनऊ के 50 साल पुराने लोकप्रिय रंगमंच समूह 'दर्पण' से जुड़े थे।आकाशवाणी के साथ भी लंबे समय तक काम किया था।थपलियाल के निधन से राजधानी के रंगकर्मियों और कला प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई है।

लखनऊः प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को यहां निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आंतों के कैंसर से पीड़ित थपलियाल (78) ने मंगलवार देर शाम अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं। नौटंकी के पुनरुद्धार और रंगमंच को लोकप्रिय बनाने के लिए जीवन भर काम करने वाले थपलियाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 50 साल पुराने लोकप्रिय रंगमंच समूह 'दर्पण' से जुड़े थे और उन्होंने आकाशवाणी के साथ भी लंबे समय तक काम किया था।

थपलियाल के निधन से राजधानी के रंगकर्मियों और कला प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संदेश में कहा, "अपनी प्रतिभा के माध्यम से थपलियाल ने रंगमंच और साहित्य की दुनिया को समृद्ध किया।

उनके निधन ने कला और साहित्य के क्षेत्र में एक खालीपन पैदा कर दिया है जिसे भरना मुश्किल होगा।” मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

Web Title: theater artist and litterateur Urmil Kumar Thapliyal dies CM Yogi expressed grief uttar pradesh

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे