घर के एसी में फंसा अजगर, निकाल कर जंगल में छोड़ा गया

By भाषा | Published: July 21, 2021 07:45 PM2021-07-21T19:45:22+5:302021-07-21T19:45:22+5:30

The python trapped in the AC of the house, was taken out and released in the forest | घर के एसी में फंसा अजगर, निकाल कर जंगल में छोड़ा गया

घर के एसी में फंसा अजगर, निकाल कर जंगल में छोड़ा गया

Next

नयी दिल्ली, 21 जुलाई दिल्ली के छतरपुर में एक घर में लगे एयर कंडीशनर (एसी) से दो फुट लंबा अजगर बरामद हुआ।

दरअसल, एसी के काम नहीं करने के बाद परिवार के सदस्यों ने उसमें झांक के देखा तो वह चौंक गए। एक्जॉस्ट ट्यूब के जरिए एक अजगर एसी में घुस गया था और वहां फंस गया।

परिवार ने तत्काल इसकी जानकारी गैर लाभकारी वन्यजीव संरक्षण संगठन ‘ वन्यजीव एसओएस’ की हेल्पलाइन को दी। संगठन के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम के दो सदस्यों ने तत्काल संबंधित परिवार के घर पहुंचकर एसी यूनिट को बाहर निकाला, उसके पुर्ज़े अलग किए और फिर फंसे सांप को बाहर निकाला।

इसके बाद सांप की जांच की गई और ठीक पाए जाने पर उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

वहीं दिल्ली के वसंत कुंज में राष्ट्रीय पादप जीनोम अनुसंधान संस्थान (एनआईपीजीआर) के उद्यान में लगे जाल में पांच फुट लंबा धामण सांप फंस गया। सांप ने बाहर निकलने का खूब प्रयास किया लेकिन वह और फंसता चला गया। बाद में संगठन के कर्मियों ने जाल काटकर सांप को मुक्त कराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The python trapped in the AC of the house, was taken out and released in the forest

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे