The first batch of 10 lakh vaccines for the states of Bengal and Northeast reached Kolkata Airport | बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए 10 लाख टीके की पहली खेप कोलकाता हवाईअड्डे पहुंची
बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए 10 लाख टीके की पहली खेप कोलकाता हवाईअड्डे पहुंची

कोलकाता, 12 जनवरी कोविड-19 टीके की करीब 10 लाख खुराक की पहली खेप मंगलवार को विशेष विमान से पुणे से यहां पहुंची। इसमें से 6.89 लाख खुराक बंगाल के लिए हैं और बाकी पड़ोसी राज्यों के लिए है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

टीके 58 डब्बों में रखे थे और यह खेप शहर के हवाईअड्डे पर दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर पहुंची। अधिकारी ने बताया कि इस खेप को दो वाहनों में हवाई अड्डे से बागबाजार के राज्य संचालित केंद्रीय परिवार कल्याण केंद्र और अन्य को हेस्टिंग्स के सरकारी चिकित्सा भंडार केंद्र में ले जाया गया।

उन्होंने कहा कि 6.89 लाख टीके की शिशियों को रखने के लिए बागबाजार भंडार में पांच कूलर और चार फ्रीजर लगाए गए हैं। वहीं बाकी तीन लाख टीकों को केंद्रीय डिपो से देश के पूर्वोत्तर हिस्सों और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भेजा जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The first batch of 10 lakh vaccines for the states of Bengal and Northeast reached Kolkata Airport

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे