The efforts of the Rajasthan government paid off; Tankers increased, concentrators will also be available soon. | राजस्थान सरकार के प्रयास रंग लाए; टैंकर बढ़े, सांद्रक भी जल्द मिलने लगेंगे
राजस्थान सरकार के प्रयास रंग लाए; टैंकर बढ़े, सांद्रक भी जल्द मिलने लगेंगे

जयपुर, चार मई कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच संसाधन जुटाने के राज्य सरकार के प्रयास अंतत: रंग ला रहे हैं और राज्य के पास ऑक्सीजन ढुलाई के लिए उपलब्ध टैंकरों की संख्या बढ़ गयी है जबकि प्रदेश को ऑक्सीजन सांद्रक भी मिलने लगे हैं ।

प्रदेश के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने बताया कि राज्य सरकार के समन्वित प्रयासों से प्रदेश में ऑक्सीजन उपलब्धता की स्थिति बेहतर हो रही है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन परिवहन के लिए टैंकरों की संख्या 22 से बढ़कर 38 हो गई है और अब ऑक्सीजन सांद्रक की आपूर्ति होनी शुरू हो रही है।

आर्य मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रभारी अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन सांद्रक, ऑक्सीजन टैंकर्स एवं ऑक्सीजन वितरण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्य सचिव ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, राजस्थान फाउंडेशन, जिला कलेक्टर के प्रयास व भामाशाहों के सहयोग से राज्य में ऑक्सीजन की उपलब्धता निरन्तर बढ़ रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The efforts of the Rajasthan government paid off; Tankers increased, concentrators will also be available soon.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे