पोस्टकार्ड न्यूज के सह-संस्थापक से ‘वंदे मातरम’ गाकर देशभक्ति साबित करने को कहा गया

By भाषा | Published: February 1, 2020 08:54 PM2020-02-01T20:54:05+5:302020-02-01T20:54:05+5:30

सोशल मीडिया में चल रहे एक अन्य वीडियो में महिलाओं को पत्रकार को यह बताते हुए भी सुना जा रहा है कि अगर वह ‘वंदे मातरम’ गाते हैं तो उनके पास ‘जीरो’ से ‘हीरो’ बनने का मौका है।

The co-founder of Postcard News was asked to prove his patriotism by singing 'Vande Mataram' | पोस्टकार्ड न्यूज के सह-संस्थापक से ‘वंदे मातरम’ गाकर देशभक्ति साबित करने को कहा गया

पोस्टकार्ड न्यूज के सह-संस्थापक से ‘वंदे मातरम’ गाकर देशभक्ति साबित करने को कहा गया

वेबसाइट ‘पोस्टकार्ड न्यूज’ के सह संस्थापक महेश विक्रम हेगड़े को कांग्रेस पदाधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता कविता रेड्डी ने दो अन्य महिलाओं के साथ मेंगलुरु अंतररराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर परेशान किया और उनसे ‘वंदे मातरम’ गाकर अपनी देशभक्ति को साबित करने को कहा।

यह घटना रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक और सह-संस्थापक अर्नब गोस्वामी को विमान के अंदर कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा परेशान किये जाने की हाल में हुई घटना के बाद सामने आई है। रेड्डी ने हेगड़े को हवाईअड्डे पर देखा जहां वह बेंगलुरु जाने वाले विमान के लिये इंतजार कर रहे थे।

बाद में ट्विटर पर अपलोड होने के बाद वायरल हुए वीडियो में संशोधित नागरिकता कानून विरोधी अभियान से जुड़ी तीनों महिलाएं हेगड़े को बार-बार सवाल कर परेशान करती नजर आ रही हैं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि दो अन्य महिलाओं की पहचान कार्यकर्ता नजमा नजीर और अमूल्या लियोना के तौर पर हुई है।

वे बार-बार हेगड़े को ‘वंदे मातरम’ गाकर अपनी देशभक्ति साबित करने के लिये उकसा रही हैं। वीडियो में इनमें से एक महिला हेगड़े को ‘राष्ट्रवादी गिरोह’ का सदस्य कहती सुनाई देती है। रेड्डी हेगड़े से यह पूछती नजर आ रही हैं कि क्या उन्हें पता है कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या किस वक्त की थी।

सोशल मीडिया में चल रहे एक अन्य वीडियो में महिलाओं को पत्रकार को यह बताते हुए भी सुना जा रहा है कि अगर वह ‘वंदे मातरम’ गाते हैं तो उनके पास ‘जीरो’ से ‘हीरो’ बनने का मौका है। वीडियो में हेगड़े इस दौरान हालांकि शांत नजर आ रहे हैं। हेगड़े को पिछले साल सांप्रदायिक टकराव पैदा करने के उद्देश्य से “फर्जी खबर” पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Web Title: The co-founder of Postcard News was asked to prove his patriotism by singing 'Vande Mataram'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे