तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक अमित शाह के हाथों में रहेगी भाजपा की कमान

By भाषा | Published: June 14, 2019 05:20 AM2019-06-14T05:20:40+5:302019-06-14T05:20:40+5:30

इस साल के अंत में तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कमान मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह के हाथों में बने रहने की उम्मीद है।

The BJP's command will be in Shah's hands till the three assembly elections | तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक अमित शाह के हाथों में रहेगी भाजपा की कमान

तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक अमित शाह के हाथों में रहेगी भाजपा की कमान

इस साल के अंत में तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कमान मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह के हाथों में बने रहने की उम्मीद है। शाह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बतौर गृहमंत्री शामिल किए जाने के बाद ऐसी चर्चाओं को बल मिला था कि अब पार्टी को उसका नया अध्यक्ष मिलने का रास्ता खुल गया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि जब तक पार्टी संगठन के पदों पर नया निर्वाचन नहीं होता तब तक मौजूदा पदाधिकारी अपने पदों पर बने रहेंगे। इस लिहाज से शाह के पार्टी अध्यक्ष के पद पर ही बने रहने की ही संभावना है। उम्मीद की जा रही है कि भाजपा अगले कुछ दिनों में नए सदस्य बनाने का कार्यक्रम शुरू करेगी और पार्टी के नेताओं का कहना है कि यह काम पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती छह जुलाई से शुरू हो सकता है। इस साल के अंत तक तीन राज्यों हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं।

साल 2014 में हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर में चुनाव हुये थे तो झारखंड में 2014 के नवम्बर-दिसम्बर महीने में वोट डाले गए थे। शाह इन तीनों राज्यों के प्रमुख नेताओं के साथ चुनावी रणनीति संबंधी बैठक कर चुके हैं। भाजपा इन तीनों राज्यों में सत्ता में है।

Web Title: The BJP's command will be in Shah's hands till the three assembly elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे