thavarchand gehlot to be leader of the house in rajya sabha | राज्यसभा में सदन के नेता होंगे थावरचंद गहलोत, लेगें अरुण जेटली की जगह
राज्यसभा में सदन के नेता होंगे थावरचंद गहलोत, लेगें अरुण जेटली की जगह

बीजेपी के वरिष्ठ नेता थावरचंद गहलोत राज्यसभा में सदन के नेता होंगे. बताना चाहते है कि गहलोत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह लेंगे, जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी  से स्वास्थ्य कारणों से मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने का आग्रह किया था।

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को मंगलवार को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछली सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली इस पद पर थे। फिलहाल जेटली बीमार चल रहे हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री गहलोत अनुभवी सांसद और भाजपा के वरिष्ठ दलित नेता हैं। राज्यसभा में सदन के नेता की नियुक्ति केन्द्र में सत्तारूढ़ पार्टी करती है। मध्यप्रदेश से आने वाले गहलोत के पास चार दशक लंबा संसदीय अनुभव है। वह मध्य प्रदेश विधानसभा के सदस्य के साथ-साथ लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सदस्य रहे हैं। 

2014 में पीएम मोदी  के पहले कार्यकाल में भी गहलोत को सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मंत्रालय की जिम्मेदारी ही मिली थी।  गहलोत का जन्म 18 मई 1948 को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के नागदा गांव में हुआ था।


Web Title: thavarchand gehlot to be leader of the house in rajya sabha
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे